बैंक मुसीबत में हैं और जीडीपी भी, विकास या विनाश: राहुल गाँधी

बैंक मुसीबत में हैं और जीडीपी भी, विकास या विनाश: राहुल गाँधी
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है। जी दरअसल हाल ही में राहुल ने एक ट्वीट किया है और इस ट्वीट के माध्यम से उन्होंने कहा है कि, 'बैंक मुसीबत में हैं और जीडीपी भी। महंगाई इतनी ज़्यादा कभी नहीं थी, ना ही बेरोज़गारी। जनता का मनोबल टूट रहा और सामाजिक न्याय प्रतिदिन कुचला जा रहा है। विकास या विनाश?' जी दरअसल हाल ही में आरबीआई ने लक्ष्मी विलास के बाद एक और बैंक पर पाबंदी लगा दी है।

कहा जा रहा है यह पाबंदी महाराष्ट्र के जालना जिले में मंता अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक पर लगाई गई है। आरबीआई का कहना है उसने इस बैंक को कुछ निर्देश दिए हैं, जो 17 नवंबर 2020 को बैंक बंद होने के बाद से छह माह तक प्रभावी होंगे। दिए गए निर्देशों के अनुसार, यह बैंक आरबीआई की अनुमति के बिना कोई कर्ज या उधार नहीं दे सकता है और न ही पुराने कर्जों का नवीनीकरण या कोई निवेश कर सकता है। इसके अलावा बैंक पर नई जमा राशि स्वीकार करने के लिए भी पाबंदी लगाई जा चुकी है। यह भी कहा गया है कि वह कोई भुगतान भी नहीं कर सकेगा और ना ही भुगतान करने का कोई समझौता कर सकेगा।

इन सभी से परे आरबीआई ने पाबंदी का कोई आधार नहीं बताया है। वैसे आपको याद हो तो इससे पहले लक्ष्मी विलास बैंक पर एक महीने तक के लिए पाबंदियां लगा दी गई। इस पाबंदी में बैंक का कोई खाताधारक ज्यादा से ज्यादा 25,000 रुपये तक की निकासी ही कर सकता है।

विराट ने की नेटफ्लिक्स की सीरीज की तारीफ़, मिला यह जवाब

नए शिक्षा मंत्री का नाम सुनते ही भड़के तेजस्वी यादव, कहा- 'अपराधियों की मौज है'

कर्नाटक बैंक ने शुरू किया चालू और बचत खाता अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -