खेसारी के इन छठ गीतों ने मचाया धमाल, वीडियो हुए वायरल

खेसारी के इन छठ गीतों ने मचाया धमाल, वीडियो हुए वायरल
Share:

आज मतलब 18 नवंबर से छठ पूजा का आरम्भ हो गया है। आज छठ महावर्प के नहाय खाय का दिन है। COVID-19 संकट में यह पूजा इस बार कोरोना के लिए जारी दिशानिर्देशों के मध्य हो रही है। हालांकि, COVID-19 ने कई प्रदेशों में लोगों के छठ घाट जाने पर प्रतिबन्ध अवश्य लगा दिया है किन्तु, उत्तर भारत के गली मोहल्लों में बज रहे छठ के भोजपुरी सांग्स ने पूजा का शानदार माहौल बना दिया है। अब छठ के भोजपुरी गीत की बात हो तथा खेसारी लाल यादव का नाम न आए, ऐसा कैसे हो सकता है। भोजपुरी अभिनेता और गायक खेसारी के छठ के नए गाने इन दिनों तहलका मचा रहे हैं। उनके निरंतर कई गाने रिलीज हुए हैं जो छठ महापर्व पर आधारित हैं। 

1. छठ घाटे चलीं: इस भोजपुरी छठ गीत को खेसारी लाल यादव तथा अंतरा सिंह प्रियंका ने गाया है। इसके राइटर अखिलेश कश्यप हैं। श्याम सुंदर ने इसमें संगीत दिया है। इस सांग में छठ महापर्व के पारंपरिक गीत 'कांच ही बास के बहंगिया' के भी कुछ शब्द हैं, जो सांग के नए अंदाज को छठ के पारंपरिक गीत से जोड़ते हैं। इस सांग को यू-ट्यूब पर सिर्फ 17 दिनों में 3 करोड़ से अधिक बार देखा जा चुका है।

2. 'हे छठी मईया सुना सुना लागे': खेसारी लाल यादव का 'हे छठी मईया सुना सुना लागे' गीत बहुत पसंद किया जा रहा है। दो दिन पूर्व रिलीज हुए इस गीत को 7 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है। इसे कुंदन प्रीत ने लिखा है तथा रौशन सिंह ने संगीत दिया है।

3. 'छठी घाटे सेल्फी': 'छठी घाटे सेल्फी' भोजपुरी छठ गीत को खेसारी लाल यादव तथा खुशबू तिवारी ने मिलकर गाया है। यू-ट्यूब पर इस सांग को बहुत देखा जा रहा है। छठ पर्व पर आधारित इस गीत को लगभग 50 लाख व्यूज प्राप्त हो चुके हैं। इस सांग का म्यूजिक भी रौशन राज ने दिया है तथा यादव राज ने इसे लिखा है।

जोया खान की चमकी किस्मत, हाथ लगी कई बेहतरीन फ़िल्में

मालिनी अ‍वस्‍थी का नया छठ गीत हुआ रिलीज, देंखे ये बेहतरीन वीडियो

खेसारी लाल के डांस मूव्स ने लगाई आग, देंखे ये मजेदार वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -