बेंगलुरु रामकृष्ण मठ के स्वामी हर्षानंदजी महाराज का 91 वर्ष की आयु में हुआ निधन
बेंगलुरु रामकृष्ण मठ के स्वामी हर्षानंदजी महाराज का 91 वर्ष की आयु में हुआ निधन
Share:

 रामकृष्ण मठ के प्रमुख स्वामी हर्षानंद का 91 वर्ष की आयु में निधन हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वामी हर्षानंद के निधन पर शोक व्यक्त किया। , खासकर गरीब और कमजोर लोगों को। उन्होंने खुद को गरीबी, भुखमरी और सामाजिक अन्याय जैसी बीमारियों को कम करने के लिए समर्पित किया। उनके अनगिनत भक्तों के साथ प्रार्थना और एकजुटता दुनिया भर में फैली हुई है। ”

"बेंगलुरु के बसवनगुड़ी में रामकृष्ण मठ के स्वामी हर्षानंदजी महाराज ने समाज की बेहतरी के लिए अथक प्रयास किया। उनके करुणामय स्वभाव और व्यापक मुद्दों पर उनके ज्ञानवर्धक ज्ञान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। उनके भक्तों के प्रति संवेदना... ओम शांति।" आश्रम के अधिकारियों के अनुसार स्वामी हर्षानंद पिछले कुछ महीनों से उम्र से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे।

राज्य सरकार ने द्रष्टा के सम्मान में तीन दिन के शोक की घोषणा की है और मंगलवार को राज्य व्यापी अवकाश की घोषणा की है, उप मुख्यमंत्री जी परमेस्वर ने द्रष्टा की मृत्यु की घोषणा के तुरंत बाद कहा, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर लिखा, "बेंगलुरु के बसवनगुड़ी में रामकृष्ण मठ के स्वामी हर्षानंदजी महाराज के निधन से दुखी। गरीब और बेसहारा लोगों की सेवा करने के लिए आध्यात्मिक नेता एक अमीर और प्रेरक विरासत को छोड़ देते हैं।" 

राजस्थान के हॉस्पिटल में डॉक्टर पर लगा इलाज़ के बदले पैसे मांगने का आरोप

धोनी के कड़कनाथ मुर्गों पर छाया बर्ड फ्लू का खतरा, मारने पड़े 2000 चूजे

रेलवे भर्ती बोर्ड ने रिक्त पदों पर निकाली वेकेंसी, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -