स्वामी दयानंद सरस्वती की जयंती पर CM शिवराज ने किया नमन
स्वामी दयानंद सरस्वती की जयंती पर CM शिवराज ने किया नमन
Share:

भोपाल: आज यानी 12 फरवरी को आर्य समाज के प्रवर्तक और प्रखर सुधारवादी संन्यासी महर्षि स्वामी दयानंद सरस्वती की जयंती है। आप सभी जानते ही होंगे वह एक महान देशभक्त भी थे। आज उनकी जयंती पर उन्हें याद करते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें नमन किया है। उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम से उन्हें नमन किया है।

अपने ट्वीट में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिखा है- 'अज्ञानी होना गलत नहीं है, अज्ञानी बने रहना गलत है- स्वामी दयानंद आर्य समाज के संस्थापक, हिन्दू पुनर्जागरण के अखंड प्रकाश पुंज, महान संत स्वामी दयानंद सरस्वती जी की जयंती पर कोटिश: नमन। आइये, हम सब समाज व राष्ट्र की उन्नति में योगदान देकर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करें।'

आप सभी को हम यह भी बता दें कि स्वामी दयानंद सरस्वती का जन्म गुजरात के टंकारा में हुआ था। मूल नक्षत्र में जन्म होने के कारण उनका नाम मूलशंकर रखा गया था। वैसे CM शिवराज के अलावा MP के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी ट्वीट किया है और उन्हें याद किया है। अपने ट्वीट में वह लिखते हैं, "दुनिया को अपना सर्वश्रेष्ठ दीजिये और आपके पास सर्वश्रेष्ठ लौटकर आएगा" आधुनिक भारत के महान चिंतक, सामाजिक कुरीतियों और अंधविश्वास के खिलाफ नवजागरण करने वाले आर्य समाज के संस्थापक स्वामी दयानन्द सरस्वती की जयंती पर सादर नमन।' वहीँ उनके अलावा भी कई नेताओं ने ट्वीट कर स्वामी दयानन्द सरस्वती को नमन किया है।

मेट्रो के काम में देरी नहीं होगी बर्दाश्त: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

सनी लियोनी की सीरीज 'अनामिका' के सेट पर गुंडों ने मचाया हंगामा, फिर हुआ ये...

नए फोटोशूट के चलते ट्रोल हुईं हिना खान, ट्रोलर्स ने कहा- 'भद्दी औरत'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -