इसी महीने लांच होगा सुजुकी का सुपर स्कूटर

दिल्ली: मोटर बाइक निर्माता कंपनी सुजुकी इस महीने अपना नया स्कूटर मैक्सी जल्द ही लांच कर सकती है. जानकारी के मुताबिक जैसा की तस्वीरों में नज़र आ रहा है. यह सबसे स्टाइलिश स्कूटर होगा. इस स्कूटर की संभावित कीमत 75,000 रुपये तक हो सकती है.  कंपनी ने इस स्कूटर को इंट्रूडर 150 के फ्यूल इलेक्शन वेरिएंट और सुजुकी GSX-S750 के साथ उतारा है.

अगर इस स्कूटर में इंजन की बात करें तो में 125cc, सिंगल सिलेंडर SOHC, 4 स्ट्रोक इंजन लगाया गया है जो 10bhp की पावर देगा. यह एयर कूल इंजन है और सुजुकी के मौजूदा ऑटोमैटिक स्कूटर में भी यही इंजन है.गौरतलब है कि सुजुकी बर्गमैन नया 125cc का ऑटोमेटिक स्कूटर है जिसके साथ भारत में मैक्सी स्कूटर की वापसी हो रही है.  बता दें कि इससे पहले भारत में मैक्सी स्कूटर के रूप में काइनेटिक ब्लेज 165 बिकता था पर बाद में कंपनी ने इसे बंद कर दिया था.

कंपनी द्वारा इसमें LED हेडलैंप यूनिट, 12V चार्जिंग शॉकेट, ट्यूबलेस टायर्स, मल्टी-फंक्शन-की स्लॉट और फ्रंट डिस्क ब्रेक दी जाएगी. साथ ही इसमें ऑल-LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी शामिल है.  इसके अलावा एग्जॉस्ट मफ्लर को यूनीक डिजाइन दिया जाएगा.  इसका मुकाबला होंडा ग्रेजिया से होगा.ग्रेजिया में 125cc का इंजन लगा है जोकि होंडा एक्टिवा 125 से लिया गया है.

मारुती ने वापस बुलाई स्विफ्ट और बलेनो की 52,686 यूनिट्स

निसान ने पेश किया टेरानो का स्पेशल एडिशन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -