मारुती ने वापस बुलाई स्विफ्ट और बलेनो की 52,686 यूनिट्स
मारुती ने वापस बुलाई स्विफ्ट और बलेनो की 52,686 यूनिट्स
Share:

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी नेक्सा वेबसाइट पर Swift और Baleno यूजर्स के एक नया नोटिफिकेशन जारी किया है जिसके तहत कंपनी ने अपनी इन दोनों कारों की करीब 52,686 यूनिट्स को रिकॉल करने का फैसला किया है. इसके पीछे कारण इस कारों में आई छोटी सी खामी को बताया जा रहा है. कम्पनी के मुताबिक कार के ब्रेक वैक्यूम होज़ में कुछ तकनीकी बदलाव करने की जरूरत है. कंपनी द्वारा दी गयी जानकारी में बताया गया है कि ये रिकॉल 1 दिसंबर 2017 से लेकर 16 मार्च 2018 के बीच तैयार की गयी गाड़ियों के लिए ही किया गया है.

बता दें कि कंपनी इस कारों की खामियां मुफ्त में ही सुधारेगी. अगर आप भी बलेनो या स्विफ्ट के मालिक है तो और चेक करना चाहते है कि कहीं आपकी गाडी में भी तो तकनीकी बदलाव की जरूरत नहीं तो आप https://apps.marutisuzuki.com/information1.aspx. पर विजिट कर अपनी कार का स्टेटस जान सकते है. भारत में मारुति सुजुकी की Swift, Baleno, Dzire और Vitara Brezza कारों की भारी डिमांड हैं.

इन चारों कारों का पेडिंग ऑर्डर आंकड़ा 1,10,000 यूनिट्स के पार पहुँच चुका है. वहीं ग्राहकों को भी इन कारों की डिलेवरी का बेसब्री से इंतज़ार है. वहीं कंपनी ने अपनी नई स्विफ्ट कार को फरवरी में लांच किया था जिसे बेस्ट सेलिंग कार का अवार्ड भी मिल चुका है.

 

फोर्ड इंडिया क्रॉस हैचबैक फ्रीस्टाइल की झलक

एक कीमती बाइक लेकर आ रही है अप्रीलिया

भीषण गर्मी में ऐसे रखे अपनी कार का ख़याल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -