जम्मू-कश्मीर में दिखे संदिग्ध ड्रोन, जारी किया गया अलर्ट

गुरुवार देर शाम जम्मू-कश्मीर में तीन अलग-अलग जगहों पर ड्रोन देखे गए। अधिकारियों ने बताया कि अधिकारियों ने क्षेत्र में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। निहित जानकारी के अनुसार, पहला ड्रोन सांबा के गजवाल थाना क्षेत्र में देखा गया था। थाना प्रभारी राकेश शर्मा व पुलिस कर्मी अंत तक इसकी निगरानी करते रहे। दूसरा ड्रोन छलियारी अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में स्थित था जबकि तीसरा ड्रोन बारी ब्रह्मा क्षेत्र में देखा गया था। ड्रोन को रात 8:30 से 9:30 बजे के बीच देखा गया। 

अब, हवाई अड्डे पर आतंकी हमलों के बाद ड्रोन के फिर से देखे जाने के बाद पूरे सांबा जिले में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। तीनों इलाकों में पुलिस अधिकारियों द्वारा तलाशी अभियान चलाया जा रहा है ताकि पता लगाया जा सके कि ड्रोन कुछ गिराने में कामयाब तो नहीं हुआ। सीमा सुरक्षा बलों ने सांबा में चिलियारी अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास संदिग्ध ड्रोन पर कुछ राउंड गोलियां चलाईं। हालांकि, ड्रोन मौके से भागने में सफल रहा। एक हफ्ते से भी कम समय में यह दूसरी बार है जब किसी ड्रोन को अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास देखा गया है।

इस महीने की शुरुआत में, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अखनूर इलाके में पांच किलो वजन के तात्कालिक विस्फोटक सामग्री ले जा रहे एक ड्रोन को मार गिराया था। उन्होंने कहा कि आईईडी सामग्री उड़ने वाली वस्तु से जुड़ी हुई थी और इसका उपयोग करने से पहले इसे आईईडी में इकट्ठा किया जाना था। इस बीच, केंद्र ने सभी सुरक्षा एजेंसियों को स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले किसी भी उड़ने वाली वस्तु के बारे में अतिरिक्त सतर्क रहने का निर्देश दिया है।

गोदाम में शॉट-सर्किट से भड़की आग, हुआ भारी नुकसान

रिलीज से पहले सलमान खान ने अपने स्टाफ को दिखाई फिल्म 'अंतिम: द फाइनल ट्रुथ', ये है वजह

भारत पर एक बार फिर बढ़ सकता है कोरोना का प्रकोप, फिर सामने आए 44 हजार से अधिक केस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -