मोरक्‍को में बोली सुषमा स्वराज, कहा भरे दिल से आई हूँ यहाँ
मोरक्‍को में बोली सुषमा स्वराज, कहा भरे दिल से आई हूँ यहाँ
Share:

रबात: विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज आपसी हितों के विभिन्न क्षेत्रों में सामरिक साझेदारी को सुदृढ़ करने के लिए अफ्रीकी देश मोरक्‍को की यात्रा पर गई हुई हैं. रविवार को सुषमा स्वराज ने भारतीय समुदाय के प्रतिनिधियों से मुलाकात की. उस दौरान मोरक्‍को के एक स्थानीय गायक नस्र मेगरी  ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के समक्ष महात्‍मा गांधी का विख्यात भजन 'वैष्‍णव जन तो तेने कहिए' गाया.

ईरान के जनरल ने पाक को दी चेतावनी, वो प्रतिशोध लेंगे जिसे दुनिया याद रखेगी

इस दौरान सुषमा स्‍वराज ने कहा है कि, ''यह मेरी पहली मोरक्‍को यात्रा है. मैं भारी दिल के साथ यहाँ आई हूं. मैं 16 तारीख को मैं विदेश यात्रा के लिए निकली और 14 तारीख को हमारे 44 जवान पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए हैं. सभी राजदूत यह सोच रहे थे कि मैं यह यात्रा रद्द कर दूंगी. मैंने भी यही सोचा था कि मुझे यह यात्रा रद्द कर देनी चाहिए.

पुलवामा हमले पर भारत के साथ ईरान, कहा बस... अब बहुत हो गया

सुषमा स्वराज ने आगे कहा कि मैंने जब ये बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताई तो उन्‍होंने जो कहा, वो बात मैं आपसे साझा करना चाहती हूं. उन्‍होंने मुझसे कहा कि, ''मोरक्‍को हमेशा आतंकवाद के विरुद्ध खड़ा हुआ है. आतंकवाद पर लगाम लगाने के लिए वो हमारे साथ समझौता करने जा रहा है. वह रेडिकलाइजेशन के विरुद्ध लड़ रहा है. इस वजह से कृपया वहां जाइए. उनसे सहमति व्यक्त करते हुए, मैं यहां आई हूँ.''

खबरें और भी:-

न्यूयॉर्क के एक मकान में लगी आग, पांच की मौत

स्वास्थ्य मंत्री का दावा- समलैंगिकता नहीं है बीमारी, नहीं है इलाज की जरुरत

ट्रंप ने अमेरिका में लगाईं इमरजेंसी, ये है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -