सुषमा स्वराज ने किया मदद देने से इनकार

मनीला : फिलिपींस की राजधानी मनीला के एक कश्मीरी शख्स का ट्विटर प्रोफाइल देखकर सुषमा स्वराज ने मदद देने से साफ इनकार कर दिया है.  ट्विटर पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से शेख अतीक @SAteEQ019 नाम से एक एमबीबीएस छात्र ने मदद मांगी. यूजर ने लिखा, 'मैं जम्मू-कश्मीर से हूं और फिलिपींस में मेडिसिन कोर्स कर रहा हूं. मेरा पासपोर्ट खराब हो गया है और मैंने एक महीने पहले नए पासपोर्ट के लिए आवेदन दिया है. मेरा मेडिकल चेकअप के लिए घर जाना बहुत जरूरी है इसलिए मैं आपसे निवेदन करता हूं कि पासपोर्ट दिलाने में मेरी मदद करें.'

अतीक के प्रोफाइल में लिखा था कि वह 'भारत अधिकृत कश्मीर का मुस्लिम होने पर गर्व करते हैं.' हालांकि, इस यूजर के प्रोफाइल को देखते हुए सुषमा ने जवाब दिया, 'अगर आप जम्मू-कश्मीर से हैं, तो हम जरूर आपकी मदद करेंगे. लेकिन आपके प्रोफाइल के मुताबिक आप 'भारत अधिकृत कश्मीर' से हैं. इस तरह की कोई जगह नहीं. 'सुषमा के जवाब के बाद शेख अतीक ने अपने प्रोफाइल में सुधार किया.

इस पर सुषमा ने कहा, 'मैं खुश हूं कि आपने अपना प्रोफाइल सुधार लिया. ' इसके बाद सुषमा ने फिलिपींस में भारत के उच्चायुक्त जयदीप मजूमदार को निर्देश दिया कि वह शेख अतीक की मदद करें. हालांकि, कुछ देर बाद इस यूजर ने अपना प्रोफाइल ही डिलीट कर दिया. मामले की जांच की जा रही है. 

 

गलती से अपहरण किये गए भारतीयों की मदद के लिए सुषमा से गुहार

भरोसे और विश्वास से नए रिश्तों की इबारत लिखते भारत-चीन

अहम मुद्दों पर चीन से बातचीत कर पीएम लौट रहे है वतन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -