स्वास्थ्य लाभ के दौरान भी सुषमा स्वराज कर रही पीड़ितों की मदद

नई दिल्ली : यह देश की खुशकिस्मती हैं कि सुषमा स्वराज जैसी विदेश मंत्री भारत सरकार को मिली है, जो अपने मंत्रालय से जुड़े मामलों में हर दम गंभीर रहती हैं.उनकी संवेदनशीलता का एक और ताजा मामला सामने आया है जिसमें उन्होंने अपने किडनी प्रत्यारोपण के कारण स्वास्थ्यलाभ लेने के दौरान भी टोक्यो में मृत एक भारतीय के शव को भारत लाने में मदद की और शव को भारत लाने का खर्च भारत सरकार द्वारा वहन करने की बात कही.

दरअसल हुआ यूँ कि दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने विदेश मंत्री को पत्र लिखकर अंबेडकर नगर में रहने वाले एक गरीब परिवार के लिए मदद मांगी थी. मृतक की पत्नी के अनुसार पेशे से रसोइया गोपाल राम सितंबर 2015 को टोक्यो गया था, लेकिन 10 दिसंबर को उसका जापान में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उनकी आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है कि वो टोक्यो से अपने पति का शव भारत ला सकें. मृतक के परिजनों ने जापान स्थित भारतीय दूतावास से भी मदद मांगी, लेकिन समस्या का हल नहीं हो सकी तो उसने दिल्ली महिला आयोग की हेल्प लाइन पर फोन कर मदद मांगी थी.

इस पर दिल्ली महिला आयोग ने ट्विटर और पत्र के जरिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को इस मामले से अवगत कराया.जैसे ही विदेश मंत्री को पूरे मामले की जानकारी हुई, उन्होंने ट्वीट कर मृतक के शव को सरकार के खर्च पर भारत लाने का आश्वासन दिया. सुषमा स्वराज की इस तत्परता से दिल्ली महिला आयोग भी काफी खुश है. स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर सुषमा स्वराज को धन्यवाद देकर अच्छी सेहत के लिए शुभकामनाएं दी.

यहां किराए पर मिलते है BF, रोमांस के साथ खाना भी बनाते है

सुषमा की मदद से मिला 500 किलो की...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -