एशियन गेम्स: सुशील कुमार ने तोड़ी उम्मीदें

Aug 19 2018 03:07 PM
एशियन गेम्स: सुशील कुमार ने तोड़ी उम्मीदें

नई दिल्ली : एशियन गेम्स में कुश्ती वर्ग में भारत के हाथों निराशा लगी है. भारत के स्टार पहलवान सुशील कुमार ने रविवार को एशियाई खेल 2018 में देश को निराश कर दिया है. सुशील कुमार ने क्वालिफिकेशन राउंड में बेहद ही लचर प्रदर्शन दिखाया है. सुशील को पुरुष फ्रीस्टाइल 74 किग्रा वर्ग में  बहरीन के बटिरोव के हाथों 5-3 से करारी हार मिली 

सुशील कुमार ने इस मुकाबले में शानदार शुरुआत करते हुए 2 अंक हासिल किए. इसक बाद उन्होंने डिफेंस तकनीक का प्रयोग किया, जो उनके लिए काफी नुकसान दायक रही. इसके बाद बहरीनa के खिलाडी ने वापसी करते हुए तर 1-2 से कम कर दिया. दूसरे राउंड में सुशील बेहद रक्षात्मक अंदाज में नजर आए. जो उन पर भारी पड़ा. अंत में सुशील यह मुकाबला 3-5 के अंतर से गंवा बैठे.

इसके अलावा पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग में  भारतीय पहलवान संदीप तोमर ने  तुर्कमेनिस्तान के रुस्तेम नजारोव को 12-8 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है. हालांकि यहाँ से सुशील कुमार मेडल की रेस से लगभग बाहर हो चुके हैं. संदीप ने यह मुकाबला  6-4 के अंतर से जीता. अब भारत के गोल्ड मेडल की उम्मीद बजरंग पूनिया पर ही टिकी हुई है.

ख़बरें और भी...

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक कहा क्रिकेट को अलविदा, क्रिकेट जगत हैरान

क्रिकेट को अलविदा कह राजनीति में उतरेंगे गंभीर, BJP का थाम सकते हैं हाथ ?

रन 1 विकेट 3 और 46 पर ढेर हो गई टीम

India vs England : 16 साल बाद बना ऐसा रिकॉर्ड

करियर के पहले ही टेस्ट में कभी ना टूटने वाला रिकॉर्ड बना गए पंत, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

?