ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक कहा क्रिकेट को अलविदा, क्रिकेट जगत हैरान

Aug 19 2018 02:31 PM
ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक कहा क्रिकेट को अलविदा, क्रिकेट जगत हैरान

 

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाजों में शुमार मिशेल जॉनसन ने शनिवार को पूरी तरह से क्रिकेट को अलविदा कहने की घोषणा कर दी. अब कभी भी यह दिग्गज गेंदबाज अपनी कहर बरपाती गेंदों से बल्लेबाजों को परेशान करते हुए नहीं दिखेगा. ऑस्ट्रेलिया टीम में जॉनसन की जगह लेना किसी भी गेंदबाज के लिए काफी मुश्किल साबित होगा. ना केवल जॉनसन राष्ट्रीय स्तर पर बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) और बिग बैश जैसे टूर्नामेंट में भी नही खेलेंगे. 

करियर के पहले ही टेस्ट में कभी ना टूटने वाला रिकॉर्ड बना गए पंत, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

संस्यास लेने को लेकर जॉनसन का कहना है कि वे पिछले लंबे समय से चोट से परेशान चल रहे हैं. लगातार वे चोटों से जूझ रहे हैं. इसी के चलते उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कहने का मन बनाया है. मिशेल जॉनसन ने कहा कि “इट्स ओवर, मैंने अपनी आखिरी गेंद डाल ली है और अपना आखिरी विकेट भी ले लिया है. आज मैं क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट की घोषणा करता हूं. 

क्रिकेट को अलविदा कह राजनीति में उतरेंगे गंभीर, BJP का थाम सकते हैं हाथ ?

जॉनसन ने कहा है कि उन्हें उम्मीद थी कि वे अगले साल के मध्य तक दुनियाभर में खेले जा रहे टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट खेलते रहेंगे लेकिन ऐसा न हो सका. बता दें कि जॉनसन को इस IPL के दौरान भी कमर दर्द की शिकायत हुई थी. इस पर जॉनसन ने कहा कि वह एक इशारा था कि अब समय आ गया है कि मैं किसी और चीज के बारे में सोचूं. साल 2005 में क्रिकेट करियर का आगाज करने वाले जॉनसन ने सभी फॉर्मेट में कुल 590 विकेट झटके. जिनमे 313 टेस्ट विकेट शामिल हैं. 

खबरें और भी...

रन 1 विकेट 3 और 46 पर ढेर हो गई टीम

India vs England : 16 साल बाद बना ऐसा रिकॉर्ड

IND vs ENG : भारत की पहले बल्लेबाजी, पंत खेलेंगे करियर का पहला टेस्ट

?