'सूर्यकुमार खुद स्वीकार करेंगे कि ODI क्रिकेट में..', SKY को लेकर राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान
'सूर्यकुमार खुद स्वीकार करेंगे कि ODI क्रिकेट में..', SKY को लेकर राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने विस्फोटक भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को लेकर बड़ा बयान दिया है। द्रविड़ का कहना है कि सूर्या खुद भी इस बात को स्वीकार करेंगे कि उनके ODI क्रिकेट के आंकड़े उतने बेहतर नहीं हैं, जितने टी20 क्रिकेट में हैं। हालांकि, खराब प्रदर्शन के बाद भी टीम उन्हें चांस देना चाहती है, क्योंकि राहुल द्रविड़ मानते हैं कि वह शानदार खिलाड़ी हैं, जो ODI क्रिकेट को समझ रहे हैं। हालांकि, इस बीच एक सवाल है कि वर्ल्ड कप 2023 से एन पहले इस प्रकार के फैसले लेना कोई बुद्धिमानी का काम नहीं होगा। 

राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि, "देखिए, मुझे लगता है कि सूर्या वास्तव में एक दमदार खिलाड़ी है। इसमें कोई शक नहीं है। उसके प्रदर्शन से पता चलता है कि, खासतौर पर टी 20 क्रिकेट में, और यहां तक कि घरेलू क्रिकेट में, सफेद बॉल क्रिकेट में, उसने कुछ बहुत बेहतरीन प्रदर्शन किए हैं। दुर्भाग्य से, मैं सोचता हूं और यहां तक कि वह यह स्वीकार करने वाले पहले खिलाड़ी होंगे कि उनके ODI आंकड़े शायद उनके अपने उच्च मानकों या टी20 में उनके द्वारा स्थापित किए गए मानकों के अनुरूप नहीं हैं, लेकिन वह शायद ODI क्रिकेट के बारे में सीख रहे हैं।" 

द्रविड़ ने कहा कि, 'उन्होंने IPL के जरिए काफी सारी टी20 क्रिकेट खेली है और भारत के लिए डेब्यू करने से पहले उन्होंने बहुत सारी प्रतिस्पर्धी टी20 क्रिकेट खेली है, मगर ODI क्रिकेट के संदर्भ में, उन्होंने शायद उतनी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेली है, क्योंकि ODI आईपीएल जैसा नहीं होता है। ऐसे में मुझे लगता है कि वह अपने खेल के संबंध में भी सीख रहा है और सीखता जा रहा है कि बीच के ओवरों में कैसे बैटिंग करनी है। वह एक टैलेंट खिलाड़ी हैं और वह वास्तव में एक शानदार खिलाड़ी हैं। इसलिए हम उन्हें जितना संभव हो उतने चांस देना चाहते हैं।" 

हेड कोच ने कहा कि, "उन अवसरों का फायदा उठाना और उन अवसरों का इस्तेमाल करना उन पर निर्भर है, मगर हां, हम जिस तरह की व्यवस्था में हैं, हम लोगों को यथासंभव उतने चांस देना पसंद करते हैं। मैं इतनी चिंता नहीं करूंगा।" सूर्या इस वक़्त टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर वन क्रिकेटर हैं, लेकिन ODI इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड उतना बेहतर नहीं है। एक दर्जन से अधिक मैचों में वे अर्धशतक तक नहीं जड़ सके हैं। यहां तक कि वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू धरती पर खेली गई तीन मैचों की ODI सीरीज में खाता तक नहीं खोल सके थे।  

अथिया शेट्टी के इस लुक पर दिल हार बैठे पति केएल राहुल, वीडियो शेयर कर लिखा- 'मेरी खूबसूरत पत्नी'

'पैसा, अहंकार, खेल..', भारतीय खिलाड़ियों पर क्यों भड़के कपिल देव ?

'हार न मानने का जज्बा ही कोहली को बनाता है महान..', डिविलियर्स ने जमकर की विराट की तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -