सर्वे : ममता ही रहेगी बंगाल में, असम में बन सकती है BJP सरकार
सर्वे : ममता ही रहेगी बंगाल में, असम में बन सकती है BJP सरकार
Share:

नई दिल्ली : एक साथ पांच राज्यों में चुनावी बिगुल बजने से सभी राजनीतिक पार्टियां सकते में आ गई है। मतदान से पहले एबीपी न्यूज ने सर्वे एजेंसी के साथ मतदाताओं के मूड को टटोलने के लिए सर्वे किया, जिसमें असम में तो बीजेपी की जय हो रही है, लेकिन बंगाल में आगे भी ममता बनर्जी ही दिख रही है।

एजेंसी ने यह जानने की कोशिश की कि पांच सालों में जनता के मन में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और असम के सीएम तरुण गोगोई ने क्या जगह बनाई है। क्या सारदा स्कैम से टीएमसी की छवि बिगड़ी है और अभी होने वालो चुनाव में बीजेपी कहां है।

बता दें कि 2011 में असम में कांग्रेस को 78, बीजेपी को 6, एजेपी को 9, एयूडूएफ को 18 व अन्य को 3 सीटें मिली थी। वर्तमान सर्वे के अनुसार, कांग्रेस को 36, बीजेपी-एजेपी-बीपीएफ को 78, एयूडीएफ को 11 व अन्य को 11 सीटें मिल सकती है।

जब लोगों से गोगोई के काम के बारे में पूछा गया तो 5 फसदी लोगों ने बहुत अच्छा और 35 फीसदी ने अच्छा बताया। केंद्र सरकार द्वारा असम के लिए गए कामों के जवाब में 40 प्रतिशत जनता ने मोदी सरकार की प्रशंसा की। उधर बंगाल में 52 प्रतिशत लोगों को बांग्लादेशी शरणार्थी का मुद्दा सबसे अहम लगा।

यदि पश्चिम बंगाल में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और लेफ्ट का गठबंधन होता है तो सर्वे के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस को 178, कांग्रेस +लेफ्ट को 110, बीजेपी को एक और अन्य के हिस्से 5 सीटें आ सकती हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -