'आज ही सरेंडर करो..', सुप्रीम कोर्ट ने खारिज किया AAP नेता सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका
'आज ही सरेंडर करो..', सुप्रीम कोर्ट ने खारिज किया AAP नेता सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका
Share:

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में AAP नेता सत्येन्द्र जैन की नियमित जमानत याचिका सोमवार को खारिज कर दी। न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी और न्यायमूर्ति पंकज मिथल की पीठ ने अंतरिम जमानत पर बाहर चल रहे जैन को आज ही तुरंत आत्मसमर्पण करने को कहा है। शीर्ष अदालत ने जैन के वकील द्वारा उन्हें एक सप्ताह के भीतर आत्मसमर्पण करने की अनुमति देने के मौखिक अनुरोध को खारिज कर दिया। 17 जनवरी को, शीर्ष अदालत ने उनकी नियमित जमानत याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

उल्लेखनीय है कि, शीर्ष अदालत ने 26 मई, 2023 को चिकित्सा आधार पर जैन को अंतरिम जमानत दी थी और इसे समय-समय पर बढ़ाया जाता रहा है। जैन ने मामले में उनकी नियमित जमानत याचिका खारिज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के 6 अप्रैल, 2023 के आदेश को चुनौती देते हुए शीर्ष अदालत का रुख किया है। ED ने कथित तौर पर उनसे जुड़ी चार कंपनियों के माध्यम से धन शोधन के आरोप में आम आदमी पार्टी (AAP) नेता को 30 मई, 2022 को गिरफ्तार किया था। 

इसने जैन को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत 2017 में उनके खिलाफ दर्ज सीबीआई एफआईआर के आधार पर गिरफ्तार किया था। जैन, जिन्होंने इन आरोपों से इनकार किया है, को 6 सितंबर, 2019 को सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में ट्रायल कोर्ट द्वारा नियमित जमानत दी गई थी।

कोलकाता में गिरी 5 मंजिला बिल्डिंग, CM ममता बनर्जी ने किया मुआवजे का ऐलान

'भाजपा ने जबरदस्ती जोड़ा मेरा नाम..', महादेव बेटिंग एप मामले में अपने खिलाफ दर्ज FIR पर बोले भूपेश बघेल

SBI को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, CJI बोले- 21 मार्च तक चुनावी बॉन्ड की पूरी जानकारी दें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -