कोलकाता में गिरी 5 मंजिला बिल्डिंग, CM ममता बनर्जी ने किया मुआवजे का ऐलान
कोलकाता में गिरी 5 मंजिला बिल्डिंग, CM ममता बनर्जी ने किया मुआवजे का ऐलान
Share:

कोलकाता: रविवार रात कोलकाता में मेटियाब्रुज में 5 मंजिला निर्माणाधीन बिल्डिंग ढह गई. जिस में 2 व्यक्तियों की मौत की खबर सामने आई है. घटनास्थल पर राहत एवं बचाव का काम जारी है. प्राप्त खबर के मुताबिक, अभी तक 20 व्यक्तियों को बचाया जा चुका है. वहीं मलबे में फंसे हुए लोगों की तलाश अभी भी जारी है. प्रदेश की सीएम ममता बनर्जी ने चिकित्सालय का दौरा किया तथा चोटिल व्यक्तियों से मुलाकात कीं.

मेयर फिरहाद हकीम ने मृतक के परिवार के लिए 5 लाख रुपये एवं चोटिल व्यक्तियों के लिए 1 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया. हाकिम ने कहा, मैंने सीएम ममता बनर्जी से बात की है तथा जिस की भी इस दुर्घटना में मौत हुई उन सब के परिजनों को 5 लाख रुपये एवं चोटिल व्यक्तियों को एक लाख रुपये दिए जाएंगे. बिल्डिंग ढहने पर प्रदेश की सीएम ममता बनर्जी ने चिकित्सालय का दौरा किया तथा चोटिल व्यक्तियों से मुलाकात कीं. दुर्घटना पर सीएम ने कहा कि यह अवैध निर्माण है तथा मैं परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं. सीएम ने आगे कहा कि प्रशासन से अवैध निर्माण में सम्मिलित लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह करूंगी. जब यह निर्माण कार्य चल रहा था तो इसमें सम्मिलित लोगों को ज्यादा सतर्क रहना चाहिए था. नर्सिंग होम का दौरा करने के पश्चात् ममता बनर्जी ने कहा कि मैं चोटिल व्यक्तियों से मिली, उनकी हालत स्थिर है. इस बीच, मौके पर बचाव कार्य जारी है. मंत्री सुजीत बोस ने कहा कि जो लोग फंसे हैं, उन्हें बचाया जाएगा. हम चोटिल व्यक्तियों से मिले तथा उनका उपचार चल रहा है और उनकी हालत स्थिर है.

कोलकाता में रविवार देर रात गार्डन रीच क्षेत्र में एक निर्माणाधीन इमारत ढह गई. जिस के बाद ही घटना स्थल पर राहत एवं बचाव का काम आरम्भ हो गया. घटनास्थल पर NDRF के जवान तैनात हैं तथा बचाव अभियान अभी भी जारी है. NDRF सूत्रों ने बताया कि पुलिस एवं स्थानीय लोगों की सहायता से अब तक लगभग 20 लोगों को बचाया जा चुका है. कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल ने देर रात लगभग 1:40 बजे घटनास्थल का दौरा किया तथा बचाव अभियान का जायजा लिया. कमिश्नर ने कहा कि उम्मीद है, हम उन सभी को बचा लेंगे.

'भाजपा ने जबरदस्ती जोड़ा मेरा नाम..', महादेव बेटिंग एप मामले में अपने खिलाफ दर्ज FIR पर बोले भूपेश बघेल

SBI को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, CJI बोले- 21 मार्च तक चुनावी बॉन्ड की पूरी जानकारी दें

तेलंगाना गवर्नर तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने अपने पद से दिया इस्तीफा, लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -