हैरतंअगेज! इस गेम में मरते ही वास्तव में हो जाएंगी मौत, किसी की नहीं हो रही है खेलने की हिम्मत

हैरतंअगेज! इस गेम में मरते ही वास्तव में हो जाएंगी मौत, किसी की नहीं हो रही है खेलने की हिम्मत
Share:

गेमिंग इंडस्ट्री से हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है जिसने सबको चौंका दिया है। Oculus Rift के फाउंडर एवं डिजाइनर Palmer Luckey ने अपने लेटेस्ट वर्चुअल रियलिटी (VR) मास्टरपीस के बारे में खबर दी है। इसको लेकर बताया गया है कि यदि आप गेम में मरते हैं तो आप वास्तविक जिंदगी में भी मर जाएंगे। ये VR हेडसेट बहुत शक्तिशाली रहेगा। उन्होंने अपने ब्लॉग पोस्ट में खबर दी है कि इस हेडसेट को लेकर उन्होंने खबर दी कि इस पर आधा काम हो चुका है। इसको उन्होंने NerveGear नाम दिया है। ये एक नॉर्मल वीआर की भांति होगा जिसमें 3 एक्सप्लोसिव चार्ज तक हो सकते हैं। 

वही इन चार्ज को फोटोसेंसर से फिट किया जाएगा। इससे प्लेयर जैसे ही गेम में मरेगा रियल लाइफ में भी उसकी मौत हो जाएगी। ये एक्सप्लोसिव तब एक्टिवेट होंगे जब किसी स्पेशल फ्रीक्वेंसी में स्क्रीन पर रेड फ्लैश होगी। इसको गेम डिजाइनर गेम के हिसाब से डिजाइन कर सकते हैं। अपने ब्लॉग पोस्ट में Palmer Luckey ने खबर दी है कि रियल लाइफ को वर्चुअल अवतार से जोड़ने का आइडिया हमेशा से उन्हें आकर्षित करता रहा है। आप दांव को मैक्सिमम लेवल तक ले जाते हैं तथा लोगों को सोचने पर विवश कर देते हैं कि वो वर्चुअल वर्ल्ड तथा इसमें उपस्थित प्लेयर्स से कैसे इंटरैक्ट करते हैं। 

आगे वो बताते हैं कि ग्राफिक्स बेहतर करने से गेम अधिक रियल लग सकता है। मगर गंभीर नतीजों का खतरा ही गेम आपको और गेम के हर दूसरे व्यक्ति को वास्तविक महसूस करा सकता है। गेमिंग के लंबे इतिहास में ये एक ऐसा एरिया है जिसे कभी एक्सप्लोर नहीं किया गया है। उन्होंने कहा है कि उनकी भी अभी तक इसको इस्तेमाल करने की हिम्मत नहीं हुई है। आगे उन्होंने बताया कि ये परफेक्ट सिस्टम नहीं है। उनके पास एंटी-टैम्पर मैकेनिज्म को लेकर भी प्लान है। वो इसको ऐसा बनाना चाहते हैं कि वीआर हेडसेट को रिमूव करना या नष्ट करना असंभव हो। उन्होंने कहा कि ये वीआर हेडसेट अभी सिर्फ आर्ट का एक पीस है मगर ये पहला VR डिवाइस है जो फिक्शन से अलग व्यक्तियों को मारने की क्षमता रखता है। उनका दावा है कि ये आखिरी नहीं होगा। इस वीआर को को लेकर कई लोग प्रश्न उठा रहे हैं। लोगों का कहना है कि ऐसे भयंकर वीआर को प्रतिबंधित करने पर सरकार को सोचना चाहिए।

अतिक्रमण को लेकर नोटिस जारी, मामले पर सक्रिय हुए सीएमओ

कन्या पूजन कर नगर परिषद ने ली शपथ, कहा क्षेत्र का विकास ही होगी प्राथमिकता

'सरकारी नौकरी के लिए निजी क्षेत्र में करना होगा काम', सरकार ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -