'सरकारी नौकरी के लिए निजी क्षेत्र में करना होगा काम', सरकार ने किया बड़ा ऐलान
'सरकारी नौकरी के लिए निजी क्षेत्र में करना होगा काम', सरकार ने किया बड़ा ऐलान
Share:

पणजी: गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने हाल ही में बड़ी घोषणा की है। गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने सरकारी नौकरी के लिए भर्ती से संबंधित नियमों में परिवर्तन की घोषणा करते हुए कहा है कि इसके लिए अब कम से कम एक वर्ष प्राइवेट सेक्टर में काम करने का अनुभव अनिवार्य बनाया जाएगा।

सीएम प्रमोद सावंत ने कहा है कि अब नए लोगों को सीधे सरकारी सेवा में नहीं लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को अब सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले प्राइवेट सेक्टर में काम करना होगा। कम से कम एक वर्ष तक प्राइवेट सेक्टर क्षेत्र में काम करने के पश्चात् ही युवा सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर सकेंगे। प्रमोद सावंत ने ये घोषणा उत्तरी गोवा के तलेगांव गांव में आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए किया। उन्होंने कहा कि इस फैसले से सरकार को स्किल्ड वर्क फोर्स प्राप्त करने में सहायता मिलेगी। सीएम प्रमोद सावंत ने ये भी कहा कि सरकारी नौकरियों में खाली पदों पर स्किल्ड युवाओं का ही चयन हो, इसके लिए सरकार भर्ती नियमों में आवश्यक संशोधन करेगी।

उन्होंने कहा कि बीते 30 वर्षों से भर्ती के नियमों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। प्रमोद सावंत ने स्नातक पास युवाओं से अपनी योग्यता अपग्रेड करने के लिए अतिरिक्त कोर्स करने का भी आह्वान किया तथा कहा कि अब वह बात पुरानी हो गई है जब लोग सोचते थे कि पढ़ाई पूरी हो गई तो सरकारी नौकरी मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि गोवा सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ मानव संसाधन पर भी काम कर रही है।

उमा भारती को नहीं मिला पार्टी का समर्थन, आज से अज्ञातवास पर जाने की दी जानकारी

'मैं मोदी विरोधी नहीं हूँ...', शशि थरूर का आया बड़ा बयान

अभिभाषक संघ का वार्षिक चुनाव आज, मतदाताओं को दिए जाएंगे दो मतपत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -