सूर्या स्टारर 'Soorarai Pottru' के हिंदी रीमेक 'उड़ान' की शूटिंग जल्द होगी शुरू
सूर्या स्टारर 'Soorarai Pottru' के हिंदी रीमेक 'उड़ान' की शूटिंग जल्द होगी शुरू
Share:

सूर्या की सोरारई पोटरु का हिंदी रीमेक बनाया जा रहा है, और मूल का निर्देशन करने वाली सुधा कोंगारा भी रीमेक का निर्देशन करेंगी। सूर्या की प्रोडक्शन कंपनी 2डी एंटरटेनमेंट इसका हिंदी वर्जन प्रोड्यूस कर रही है। औपचारिक घोषणा के तुरंत बाद, निर्माताओं को एक बड़ा झटका लगा जब सोरारई पोट्रु के निर्माता गुनीत मोंगा की प्रोडक्शन फर्म ने मद्रास उच्च न्यायालय में हिंदी रीमेक के खिलाफ निषेधाज्ञा मुकदमा दायर किया।

इस मामले की सुनवाई अब मद्रास उच्च न्यायालय ने की है, जिसने सूर्या के 2डी एंटरटेनमेंट के पक्ष में फैसला सुनाया है। अदालत ने सिख एंटरटेनमेंट के खिलाफ निषेधाज्ञा हटा ली है और आदेश दिया है कि हिंदी रीमेक पर फिल्मांकन आगे बढ़े। कथित तौर पर, सूर्या के वकील ने तर्क दिया कि उन्होंने सिंपली फ्लाई पुस्तक के अधिकारों के अधिग्रहण की सुविधा के लिए सिख एंटरटेनमेंट को एक बड़ी राशि का भुगतान किया है, जिस पर सोरारई पोट्रु आधारित है। सोरारई पोट्रु, कम लागत वाली एयरलाइन, एयर डेक्कन के संस्थापक, पूर्व सेना कप्तान जीआर गोपीनाथ के जीवन का एक काल्पनिक संस्करण है।

सोरारई पोटरु को व्यापक रूप से भारत की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक माना जाता है। तेलुगु में, फिल्म का शीर्षक आकाशम नी हद्दू रा था, और मलयालम और कन्नड़ में, इसे सोरारई पोट्रु डब किया गया था। कोरोना महामारी के कारण, सोरारई पोट्रु को सिनेमाघरों के बजाय केवल ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ किया गया था। इसके बावजूद, सोरारई पोट्रु ने भीड़ और आलोचकों दोनों से सकारात्मक समीक्षा प्राप्त करते हुए हलचल मचाई है। फिल्म को 78वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म श्रेणी के तहत प्रदर्शित होने वाली दस भारतीय फिल्मों में से एक के रूप में भी चुना गया। हाल ही में, सोरारई पोट्रु ने मेलबर्न 2021 के भारतीय फिल्म समारोह में सर्वश्रेष्ठ चित्र का पुरस्कार जीता। सूर्या ने फिल्म में अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार भी जीता।

श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी गणपति ट्रस्ट के फेस्टिवल हेड पुनीत बालन द्वारा हुई दूसरे ऑनलाइन महोत्सव की घोषणा।

इस मशहूर अभिनेत्री को अज्ञात लोगों से मिल रही है धमकियां, की थी ये बड़ी गलती

दिल्ली ने गणेश चतुर्थी के सार्वजनिक समारोहों पर लगाया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -