बच्चा रोया तो 'प्रभु' ने ट्रेन में पहुंचाया डायपर
बच्चा रोया तो 'प्रभु' ने ट्रेन में पहुंचाया डायपर
Share:

बोकारो : दरभंगा-हैदराबाद एक्सप्रेस में एक ऐसा वाकया घटित हुआ जो डिजीटल इंडिया और रेलवे की फास्ट सर्विस का परिचायक रहा। दरअसल एक छोटे से बच्चे का डायपर पैंट गीला हो गया था। उसके पिता ने रेलमंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीट करते हुए कहा कि डायपर न होने के चलते बच्चा रो रहा है। ऐसे में इस व्यक्ति को फौरन मदद मिली। अगले स्टेशन पर जब ट्रेन रूकी तो आरपीएफ का जवान डायपर लेकर कंपार्टमेंट में पहुंचा। 

मिली जानकारी के अनुसार दरभंगा - हैदराबाद एक्सप्रेस जब बोकारो में ठहरी तो आरपीएफ के जवान के हाथ में डायपर था जिसे राघव झा को दे दिया गया। दरअसल राघव झा उस बच्चे के पिता हैं जिसका डायपर गीला हो गया था। राघव अपनी पत्नी प्रतिभा और बच्चे के साथ बिलासपुर की यात्रा कर रहे थे। राघव ने सुरेश प्रभु को ट्वीट किया और डायपर की आवश्यकता की बात कही। 

ट्वीट मिलते ही रेलवे के अधिकारियों ने उनके कंपार्टमेंट में डायपर पहुंचाया। इसके लिए रेलवे की हाईटेक सेल ने रांची के डाीआरएम को कन्फर्म कर दिया। डीआरएम ने बोकारो स्टेशन को सूचित किया। बोकारो के आरपीएफ इंचार्ज संजीव सिन्हा कमर्शियल दल के साथ बाजार पहुंचे। उन्होंने डायपर खरीदा और दंपति तक पहुंचाया। उल्लेखनीय है कि ट्विटर पर सहायता मांगने वालों के लिए रेलवे की हाईटेक सेल कार्य करती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -