सूरत: टॉयलेट की दीवार पर बना रखी थी भगवान गणेश की पेंटिंग, म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की हरकत
सूरत: टॉयलेट की दीवार पर बना रखी थी भगवान गणेश की पेंटिंग, म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की हरकत
Share:

सूरत: गुजरात के सूरत में भागवान गणेश की वॉल पेंटिंग को लेकर विवाद पैदा हो गया है. यह पेंटिंग कापोद्रा चौराहे पर बने एक टॉयलेट की दीवार पर बनी हुई थी, जिसे सूरत म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन द्वारा बनवाया गया था. बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने इस वॉल पेंटिंग को देखकर नाराजगी जाहिर की. इसके बाद संगठन के कार्यकर्ताओं ने दीवार पर कलर कर वॉल पेंटिंग को हटा दिया.

VHP के कार्यकर्ताओं का कहना है कि भगवान गणेश की यह पेंटिंग टॉयलेट की दीवार बनी थी, जिससे हिंदुओं की भावनाएं आहत होती हैं. साथ ही VHP ने चेतावनी दी कि अब यदि किसी सरकारी, प्राइवेट या अन्य किसी भी इमारत पर देवी- देवताओं की तस्वीर होगा, तो उस बिल्डिंग को ही नुकसान पहुंचाया जाएगा. दरअसल, VHP और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली थी कि सूरत म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन द्वारा टॉयलेट की दीवारों पर देवी-देवताओं के चित्र बनवाए गए हैं. बजरंग दल की टीम ने जब उस स्थान पर जाकर देखा तो पाया कि टॉयलेट की दीवार पर भगवान गणेश का चित्र बनाया गया है.

इसके बाद VHP-बजरंग दल के कार्यकार्ताओं ने उस गणेश जी के चित्र पर सफेद रंग डाल कर उस वॉल पेंटिंग को साफ कर दिया. इस दौरान VHP-बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के खिलाफ नारे लगाए और उन्होंने म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन को दोबारा ऐसे गलती नहीं करने की चेतावनी दी. 

महिला दिवस: घर की महिलाओं को बनाए आत्मनिर्भर! जीवभर रहेंगी मालामाल

सरकार महिला सशक्तिकरण को प्राथमिकता देना जारी रखेगी: पीएम मोदी

राजस्थान के कारोबारी ने चाँद पर खरीदी 14 एकड़ जमीन, नागरिकता भी मिल गई..., जानें पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -