सरकार महिला सशक्तिकरण को प्राथमिकता देना जारी रखेगी: पीएम मोदी
सरकार महिला सशक्तिकरण को प्राथमिकता देना जारी रखेगी: पीएम मोदी
Share:

 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारत सरकार गरिमा और अवसर पर ध्यान देने के साथ विभिन्न योजनाओं के माध्यम से महिला सशक्तिकरण पर ध्यान देना जारी रखेगी।

प्रधान मंत्री ने 'अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस' पर ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा, "महिला दिवस पर, मैं अपनी नारी शक्ति और विविध क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों को सलाम करता हूं।" भारत सरकार गरिमा और अवसर पर जोर देते हुए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से महिला सशक्तिकरण पर ध्यान देना जारी रखेगी। स्वास्थ्य से आवास, शिक्षा से उद्यमिता तक।उन्होंने कहा, "आने वाले महीनों में इन प्रयासों को और भी तेज किया जाएगा।"

प्रधान मंत्री ने यह भी घोषणा की कि वह शाम को कच्छ में हमारे समाज में महिला संतों के योगदान का सम्मान करने वाले एक कार्यक्रम में बोलेंगे।

समाज में महिला संतों की भूमिका और महिला सशक्तिकरण में उनके योगदान को मान्यता देने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। संगोष्ठी के लिए कच्छ के धोरडो में 500 से अधिक महिला संत एकत्रित होंगी। संगोष्ठी में संस्कृति, धर्म, महिला सशक्तिकरण, सुरक्षा, सामाजिक स्थिति और भारतीय संस्कृति में महिलाओं की भूमिका जैसे विषयों को शामिल किया जाएगा। महिलाओं को लाभ पहुंचाने वाली केंद्र व राज्य सरकारों की कल्याणकारी योजनाओं के साथ-साथ महिलाओं की उपलब्धियों पर भी चर्चा की जाएगी।

पंजाब चुनाव के नतीजों से पहले अमित शाह से मिले सीएम चन्नी, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

विश्व बैंक ने यूक्रेन के लिए 723 मिलियन अमरीकी डालर की सहायता को मंजूरी दी

ऑपरेशन गंगा पर अखिलेश यादव बोले- मैं सरकार की तारीफ करता अगर..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -