आम्रपाली ग्रुप से सुप्रीम कोर्ट के तीखे सवाल

नई दिल्ली : आम्रपाली ग्रुप और फ्लैट खरीदारों के बीच चल रहे विवाद की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने बिल्डर ग्रुप से कई तीखे सवाल पूछे. इस मामले की सुनवाई अब 17 अप्रैल को होगी, जिसमें आम्रपाली ग्रुप को इन सवालों का जवाब देना ही होगा.

बता दें कि आम्रपाली ग्रुप और फ्लैट खरीदारों के बीच का विवाद कई दिनों से सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, जिसकी समय - समय पर सुनवाई भी हो रही है. इस मामले में कोर्ट ने पिछली सुनवाई में आम्रपाली ग्रुप को प्रोजेक्ट की वास्तविक स्थिति बताने को कहा था. आम्रपाली ग्रुप ने इस बार की सुनवाई में भी जब संतोषजनक जवाब नहीं दिए,तो कोर्ट ने तीखे सवाल करते हुए पूछा कि आखिर नौ प्रोजेक्ट कबतक पूरे होंगे और कितनी लागत आएगी. और इनमें रकम कौन लगाएगा. आम्रपाली ग्रुप को इन सवालों के जवाब अगली सुनवाई 17 अप्रैल तक देना है.

उल्लेखनीय है कि आम्रपाली के 9 प्रोजेक्ट्स को 3 दर्जों में बांटा गया है. एक वो हैं जिसमें अभी भी कुछ लोग लिफ्ट, फायर सेफ्टी, पावर बैकअप जैसी सुविधाएं नहीं होने पर भी रह रहे हैं. वहीं दूसरे में 6 से 9 महीनों में पूरे होने वाले एक प्रोजेक्ट हैं और तीसरे में वो हैं जिनमें अभी तक काम शुरू ही नहीं हुआ है. इस मामले में पहले भी सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रुख अपनाया था. सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली बिल्डर्स को समय पर खरीदारों को फ्लैट्स नहीं देने पर जेल भेजने की चेतावनी तक दे दी थी. 

यह भी देखें 

बाबरी मस्जिद केस छोड़े कपिल सिब्बल - कांग्रेस

SC/ST एक्ट: बढ़ रहे हैं दलितों के दमन के मामले

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -