सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय को सुप्रीम कोर्ट की चेतावनी, फिर से जेल भेजे जाने की संभावना

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने इन्वेस्टर्स के पैसे लौटाने के मामले में सहारा प्रमुख सुब्रत राय को गुरुवार को कड़ी चेतावनी दी है. सुप्रीम कोर्ट ने सहारा प्रमुख को चेतावनी दी है कि 15 जून तक 1500 करोड़ रुपए जमा कराए. साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा है यदि पैसा नहीं लौटाया गया तो आपको तिहाड़ जेल भेज दिया जाएगा. कोर्ट ने यह भी कहा कि पुणे के एंबी वैली प्रोजेक्ट की ऑक्शन की प्रक्रिया शुरू करे. सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई हाई कोर्ट के आधिकारिक परिसमापक से एंबे वैली की ऑक्शन की शर्ते तैयार करने और 19 जून को स्वीकृति के लिए उसके समक्ष रखने को कहा.

सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत राय का पैरोल 19 जून तक बढ़ाया. यह जानकारी दे दे कि एक कम्पनी की ओर से सहारा का न्यूयार्क होटल खरीदने के हलफनामा देने वाले चेन्नई के प्रकाश स्वामी आखिरी आदेश के अनुरूप 10 करोड़ रुपए जमा कराने में विफल रहे. कोर्ट ने सहारा प्रमुख को आग्रह किया कि यदि इस राशि का भुगतान नहीं किया गया तो उन्हें फिर से जेल जाना पड़ सकता है.

बता दे कि सहारा प्रमुख सुब्रत राय आज सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे क्योकि कोर्ट ने उन्हें पेश होने का आदेश दिया था. सुब्रत राय ने सुप्रीम कोर्ट में 15 जून या उससे पहले सेबी-सहारा अकाउंट में 1,500 करोड़ रुपए जमा करने की बात कही. राय ने बाद की तारीख का 552 करोड़ रुपए का चेक दिया.

ये भी पढ़े 

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला हल्ला

पत्नी के बनाए खाने को पति ने कहा बेस्वाद, तो पत्नी ने कर दी हत्या

सहारा संपत्ति खरीदने में बड़े उद्योग समूहों ने दिखाई रूचि

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -