कोरोना काल में NEET-JEE एग्जाम ? सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई आज
कोरोना काल में NEET-JEE एग्जाम ? सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई आज
Share:

नई दिल्ली: NEET और JEE Main की परीक्षाओं को लेकर आज देश की सबसे बड़ी अदालत में अहम सुनवाई होनी है। शीर्ष अदालत आज NEET और JEE आज 6 गैर भाजपा शासित राज्यों के मंत्रियों की तरफ से दाखिल की गई याचिकाओं पर सुनवाई करेगा। इन याचिकाओं में शीर्ष अदालत से अपने पिछले आदेश पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया गया है।

कोरोना संकट के बीच शीर्ष अदालत ने 17 अगस्त को NEET और JEE की मुख्य परीक्षाएं आयोजित करने की स्वीकृति प्रदान की थी, जिसका गैर भाजपा शासित राज्य विरोध कर रहे हैं। इन राज्यों का कहना है कि कोरोना महामारी के बीच देशभर में JEE और NEET की एग्जाम आयोजित कर विद्यार्थियों के जीवन को खतरे में नहीं डाला जा सकता है। एग्जाम कराए जाने का विरोध कर रहे राज्यों के मंत्रियों का दावा है कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश में छात्रों के 'जीवन के अधिकार' की अनदेखी की गई।

17 अगस्त को शीर्ष अदालत ने उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें NEET और JEE एग्जाम के आयोजन को चुनौती दी गई थी और कहा गया था कि कोरोना को देखते हुए एग्जाम स्थगित किया जाना चाहिए। शीर्ष अदालत ने अर्जी खारिज करते हुए कहा था कि क्या देश में सबकुछ रोक दिया जाए। क्या विद्यार्थी के साल यूं ही खराब होने दिया जाएगा? हम विद्यार्थी के भविष्य का एक साल बर्बाद नहीं कर सकते। शीर्ष अदालत ने कहा था कि कोरोना के दौरान जिंदगी को आगे बढ़ाना आवश्यक है।

आज राष्ट्रीय पुलिस अकादमी के दीक्षांत परेड कार्यक्रम में शामिल होंगे पीएम मोदी

National Nutrition Week 2020: रोगों से रहना है दूर तो इन पोषक आहार को डाइट में करें शामिल

2019 में 90 हज़ार युवाओं ने की आत्महत्या, NCRB की रिपोर्ट में सामने आई ये वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -