ज्ञानवापी का सर्वे होकर रहेगा.., रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने किया साफ इंकार
ज्ञानवापी का सर्वे होकर रहेगा.., रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने किया साफ इंकार
Share:

नई दिल्ली: वाराणसी ज्ञानवापी केस मामला सर्वोच्च न्यायालय तक जा पहुंचा है. मामले को लेकर शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल की जा चुकी है. इसके बाद मुख्य न्यायाधीश (CJI) एनवी रमन्ना ने कहा है कि वे इस मामले को देखेंगे. अंजुमन ए इंतेजामिया मस्जिद वाराणसी की प्रबंधन समिति ने वाराणसी कोर्ट की तरफ से आदेशित काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के सर्वे पर रोक लगाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय का रुख किया है.

वरिष्ठ वकील हुजेफा अहमदी ने कहा है कि हमें तत्काल सुनवाई की आवश्यकता है, क्योंकि सर्वेक्षण का आदेश दिया गया है. ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर CJI के नेतृत्व वाली पीठ के सामने वाराणसी की लोअर कोर्ट के फैसले पर रोक की मांग की गई. अंजुमन इंतजामियां मसाजिद कमेटी की तरफ से हुजैफा अहमदी ने CJI के सामने कहा कि आज लोअर कोर्ट के फैसले पर कार्रवाई शुरू हो जाएगी, इसलिए मामले को आज ही सुना जाए. कम से कम मामले पर यथस्थिति बरक़रार रखने का आदेश जारी करें. 

इसके बाद CJI रमन्ना ने कहा कि अभी हमने दस्तावेज़ नहीं देखे हैं. बिना दस्तावेज़ देखे कोई आदेश जारी नहीं किया जा सकता. शीर्ष अदालत ने फिलहाल यथास्थिति बरकरार रखने का आदेश जारी करने से इनकार कर दिया. हालांकि सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर जल्द सुनवाई के लिए सहमत हो गया है.

UP के बाद इस राज्य के मदरसों में अनिवार्य हो सकता है राष्ट्रगान, गृह मंत्री ने दिए संकेत

सड़क किनारे खाना खा रहे लोगों को कुचलती चली गई तेज रफ़्तार कार, 6 लोग घायल, एक की हालत गंभीर

आखिर 'ज्ञानवापी' का सर्वे क्यों नहीं होने देना चाहता मुस्लिम पक्ष, क्या अंदर सचमुच कोई 'राज़' है ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -