UP के बाद इस राज्य के मदरसों में अनिवार्य हो सकता है राष्ट्रगान, गृह मंत्री ने दिए संकेत
UP के बाद इस राज्य के मदरसों में अनिवार्य हो सकता है राष्ट्रगान, गृह मंत्री ने दिए संकेत
Share:

भोपाल: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के बाद मध्यप्रदेश के भी मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य हो सकता है। गृह मंत्री तथा सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने इसके संकेत दिए हैं। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने बोला कि देश का राष्ट्रगान है राष्ट्रगान सब स्थान पर अनिवार्य होना चाहिए।

मदरसे में राष्ट्रगान की अनिवार्यता पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह विचारणीय बिंदु है, इस पर विचार किया जा सकता है। धार्मिक स्थल क्या सभी स्थानों पर राष्ट्रगान होना चाहिए। यह देश का स्वाभिमान है। दरअसल, यूपी सरकार ने प्रदेश के मदरसा में सभी विद्यार्थियों तथा अध्यापकों के लिए कक्षाएं आरम्भ करने से पहले राष्ट्रगान गाना अनिवार्य कर दिया है। यह आदेश 12 मई से लागू कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने यह आदेश पारित किया है। 24 मार्च को उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा बोर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया गया था।

वहीं राजस्थान में कांग्रेस के चिंतन शिविर पर हमला बोलते हुए गृह मंत्री ने कहा कि ये चिंतन नहीं चिंता शिविर है। राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की चिंता है। एक परिवार को लेकर चिंता है। पार्टी को बचाने की चिंता है। वहीं कश्मीरी पंडित की हत्या मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राहुल गांधी स्वयं को कश्मीरी पंडित बोलते हैं। कांग्रेस का तुष्टीकरण पूरा राष्ट्र देख रहा है।

68 की उम्र में दूल्हा बने ये मंत्री, बाराती बनकर नाचे बेटा, बेटी और दामाद

'ग्रैंड मस्ती' की मशहूर अदाकारा ने थामा AAP का दामन

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान की गिरफ़्तारी के विरोध में आज बंद रहेगा ओखला का पूरा बाजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -