फाइनल ईयर की परीक्षाओं पर फिर टला सुप्रीम कोर्ट का फैसला, सामने आई ये वजह
फाइनल ईयर की परीक्षाओं पर फिर टला सुप्रीम कोर्ट का फैसला, सामने आई ये वजह
Share:

नई दिल्ली: यूनिवर्सिटी की फाइनल ईयर परीक्षाओं को लेकर दाखिल की गई याचिका पर शीर्ष अदालत आज भी फैसला नहीं सुनाएगी। दरअसल, मामला आज सच्चीबद्ध नहीं होने के कारण फैसला अब किसी और दिन सुनाया जाएगा। ऐसे में अब छात्रों को परीक्षाओं पर होने वाले फैसले के लिए थोड़ी और प्रतीक्षा करनी होगी।

UGC की गाइडलाइन के खिलाफ दाखिल की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए 18 अगस्त को शीर्ष अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। मामले की सुनवाई सर्वोच्च न्यायालय के जस्टिस अशोक भूषण, आर सुभाष रेड्डी और एमआर शाह की पीठ कर रही है। इससे, पहले सोमवार को फैसला आने की संभावना जताई जा रही थी, किन्तु बाद में शीर्ष अदालत में वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने ट्वीट करते हुए बताया था कि अदालत बुधवार तक फैसला सुना सकती है।

बता दें कि यूनिवर्सिटी और अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सेस की अंतिम वर्ष  या सेमेस्टर की परीक्षाओं को 30 सितंबर तक कराने के यूजीसी के दिशानिर्देश को चुनौती देनी वाली विभिन्न याचिकाओं पर एक साथ 18 अगस्त को अंतिम सुनवाई हुई थी। इस दिन सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई पूरी करते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया था, फैसला आज सुनाए जाने की उम्मीद थी, लेकिन मामला सूचीबद्ध होने के कारण ऐसा नहीं हो सका। 

सेंसेक्स में 100 से अधिक अंकों की बढ़त, निफ़्टी 11500 के पार

राष्ट्रीय शिविर में शामिल नहीं हुईं साइना, पति कश्यप है वजह

भारत ने पाक के इन झूठों से उठाया पर्दा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -