वेदांता को दिया सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा झटका
वेदांता को दिया सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा झटका
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के द्वारा वेदांता को एक बहुत बड़ा झटका दिया गया है. बताया जा रहा है कि मंगलवार के दिन सुप्रीम कोर्ट ने गोवा सरकार से यह कहा है कि वेदांता की तरफ से जो भी आयरन ओर निकला जा रहा है उसे मार्केट रेट पर ही बेचे. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा है कि वेदांता को जल्द से जल्द गोवा मिनरल डेवलपमेंट फंड के लिए भी भुगतान करना पड़ेगा. गौरतलब है कि चालू वित्त वर्ष में सितंबर माह के दौरान वेदांता के द्वारा करीब तीन सालों के बाद यहाँ आयरन ओर माइनिंग का औपचारिक तौर पर शुभारम्भ किया गया था.

इसके साथ ही वेदांता ग्रुप की सब्सिडियरी सेसा ने गोवा की कोडली माइंस में माइनिंग को भी एक अच्छी शुरुआत दी है. जब इस बिज़नेस को एक नया आरम्भ दिया जा रहा था तब गोवा सरकार के द्वारा भी इस सेक्टर में मदद को लेकर भरोसा दिखाया गया था.

यहाँ तक की यह भी सुनने में आया था कि कोडली खनन जब बंद हुई तब यह एशिया की सबसे बड़ी माइनिंग साइट भी थी. और साथ ही यह भी बता दे कि इसकी कुल खनन क्षमता 31 लाख टन बताई गई है. जैसे ही सुप्रीम कोर्ट से यह फैसला सामने आया है वैसे ही कम्पनी के शेयर्स में दो फीसदी कीगिरावट भी देखने को मिली है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -