स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को सुप्रीम कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत
स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को सुप्रीम कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत
Share:

भोपाल: स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को लेकर एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल हाल ही में उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी है। जी दरअसल याचिकाकर्ता ने यह आरोप लगाया है कि 'आरोपी को नियम के मुताबिक गिरफ्तार नहीं किया गया।' केवल यही नहीं बल्कि इसी के साथ यह भी कहा जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट, हाईकोर्ट के आदेश की समीक्षा करेगा। वह इस वजह से क्योंकि हाईकोर्ट ने मुनव्वर फारूकी को जमानत देने से इनकार करते हुए याचिका खारिज कर दी थी। इसी के साथ इलाहाबाद हाई कोर्ट से जारी प्रोडक्शन वारंट पर भी सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है।

खबरों के अनुसार मुनव्वर फारूकी के खिलाफ दूसरे राज्यों में जो मुकदमें दाखिल हैं उन सभी को खारिज किए जाने की मांग वाली याचिका पर भी सुप्रीम कोर्ट ने एक नोटिस जारी कर दिया है। क्या है मामला- जी दरअसल करीबन एक महीने पहले स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी ने अपने शो के दौरान कथित रूप से हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणियां की थी। इसी बात से नाराज होकर कई लोगों ने शिकायत की।

उन्ही की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की और मुनव्वर को गिरफ्तार किया था। इस मामले के सामने आते ही मध्यप्रदेश हाई कोर्ट ने मुनव्वर फारूकी की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। उसके बाद सुप्रीम कोर्ट में मुनव्वर फारुकी ने कुल दो याचिकाएं दायर की। इनमे एक में उन्होंने खुद को जमानत पर रिहा करने की गुहार लगाई है वहीं दूसरी में उन्होंने अपने खिलाफ दर्ज अलग-अलग राज्यों में मुकदमों को एक जगह ट्रांसफर करने की मांग की। इन दोनों याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत देते हुए नोटिस जारी कर दिया है।

रतन टाटा समेत ये उद्योगपति केरल की प्राकृतिक सुंदरता को प्रभावित किए बिना करेंगे औद्योगिक विकास

बजट को लेकर केंद्र पर राहुल ने फिर बोला हमला, पीएम मोदी को लेकर कही ये बात

TRP लिस्ट में इस बार दिखा बड़ा फेरबदल, ये रिश्ता ने मारी बाजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -