सुप्रीम कोर्ट से मोदी सरकार को बड़ी राहत, राफेल डील मामले में सभी पुनर्विचार याचिकाएं ख़ारिज
सुप्रीम कोर्ट से मोदी सरकार को बड़ी राहत, राफेल डील मामले में सभी पुनर्विचार याचिकाएं ख़ारिज
Share:

नई दिल्ली: देश की सर्वोच्च अदालत से राफेल लड़ाकू विमान सौदे में मोदी सरकार को बड़ी राहत मिली है। शीर्ष अदालत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अगुवाई वाली बेंच ने राफेल मामले में दाखिल की गईं सभी पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया है। शीर्ष अदालत ने इस मामले पर फैसला सुनाते हुए याचिकाकर्ताओं के द्वारा डील की प्रक्रिया में गड़बड़ी की दलीलें खारिज कर दी हैं।

शीर्ष अदालत ने कहा है कि हमें ऐसा नहीं लगता है कि इस मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए या फिर किसी तरह की जांच की जानी चाहिए। सर्वोच्च न्यायालय ने कहा है कि हम इस बात की अनदेखी नहीं कर सकते हैं कि अभी इस मामले में एक कॉन्ट्रैक्ट चल रहा है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार द्वारा हलफनामे में हुई भूल को स्वीकार किया है।

राफेल लड़ाकू विमान सौदे मामले में सुप्रीम कोर्ट के 2018 के आदेश पर वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण सहित अन्य लोगों की ओर से पुनर्विचार के लिए याचिका दायर की गई थी। इस मामले में मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति केएम जोसेफ की बेंच ने फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को मोदी सरकार के लिए बड़ी राहत माना जा रहा है, क्योंकि विपक्ष हमेशा से राफेल डील को लेकर सरकार पर हमलावर रहा है ।

गाँधी परिवार की सुरक्षा में लगे CRPF के 600 कमांडो, बुलेट प्रूफ गाड़ियां भी मौजूद !

महाराष्ट्र के राष्ट्रपति शासन पर शिवसेना का तंज, कहा- पहले ही लिखी जा चुकी थी पटकथा

पश्चिम बंगाल में बजा निकाय चुनाव का बिगुल, भाजपा को मात देने के लिए ममता ने कसी कमर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -