गाँधी परिवार की सुरक्षा में लगे CRPF के 600 कमांडो, बुलेट प्रूफ गाड़ियां भी मौजूद !
गाँधी परिवार की सुरक्षा में लगे CRPF के 600 कमांडो, बुलेट प्रूफ गाड़ियां भी मौजूद !
Share:

नई दिल्ली: गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाए जाने के बाद सियासी गलियारों से भले ही प्रतिक्रियाएं आ रही हों, किन्तु सीआरपीएफ सूत्रों की मानें तो गांधी परिवार को जेड प्लस (Z+) कैटेगरी की सुरक्षा में अब भी SPG के बराबर सुरक्षा गार्ड्स को लगाया गया है. सूत्रों के अनुसार,  जानकारी मिली है कि CRPF की विशेष वीआईपी सुरक्षा करने वाली टीम की 6 कंपनियां गांधी परिवार के तीनों सदस्यों (सोनिया, राहुल, प्रियंका) की सुरक्षा में लगाई गई हैं.

इन तीनों कंपनियों में लगभग 600 कमांडो तैनात रहेंगे, जो 24 घंटे सुरक्षा प्रदान करेंगे. यही नहीं Z+ सिक्योरिटी क्योंकि 'वाई' बुक के आधार पर तैयार की जाती है. जिसके अनुसार, हर व्यक्ति के साथ सीआरपीएफ के दो सौ कमांडो मौजूद होंगे. तो वहीं घर के बाहर की सुरक्षा दिल्ली पुलिस के जवानों के माध्यम से की जाएगी. जानकारी के अनुसार, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को एसपीजी की ओर से जो बुलेट प्रूफ गाड़ियां मिली हुई थीं, वह गाड़ियां उनके पास अब भी मौजूद रहेंगी.

दरअसल, CRPF के पास अलग से बुलेट प्रूफ गाड़ियां VIP सुरक्षा के लिए नहीं हैं, इसलिए CRPF ने सुरक्षा के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखकर ये गाड़ियां सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के पास रहने देने को कहा है. सूत्रों ने बताया कि इससे पहले पूर्व पाम मनमोहन सिंह को भी SPG सुरक्षा हटाकर CRPF की Z+ सुरक्षा दी गई थी. उनकी सुरक्षा में भी एसपीजी के द्वारा तैनात बुलेट प्रूफ गाड़ियों का उपयोग फिलहाल CRPF कर रही है.

महाराष्ट्र के राष्ट्रपति शासन पर शिवसेना का तंज, कहा- पहले ही लिखी जा चुकी थी पटकथा

पश्चिम बंगाल में बजा निकाय चुनाव का बिगुल, भाजपा को मात देने के लिए ममता ने कसी कमर

VIDEO: जनरल मुशर्रफ ने किया पाक का पर्दाफाश, कहा- इंडियन आर्मी से लड़ने के लिए कश्मीरियों को देते थे ट्रेनिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -