पुलिस के खिलाफ दायर याचिका पर तुरंत सुनवाई नहीं:SC
पुलिस के खिलाफ दायर याचिका पर तुरंत सुनवाई नहीं:SC
Share:

हाल ही में 22 मई तमिलनाडु के तूतीकोरिन में वेदांता ग्रुप ग्रुप के खिलाफ उग्र हुए प्रदर्शन में पुलिस के खिलाफ दायर की गई याचिका पर तुरंत सुनवाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका को नकार दिया है, साथ ही कोर्ट ने इस बारे में कहा है कि इस पर फैसला वेकेशन के बाद ही होगा. बता दें तमिलनाडु की इस हिंसा में करीब 12 लोगों के मरने की खबर थी वहीं कई लोग घायल हुए थे. 

 

बता दें, कॉपर बनाने वाली कम्पनी वेदांता ग्रुप की कंपनी स्टरलाइट कॉपर के खिलाफ लोग काफी समय से प्रदर्शन कर रहे है, लोगों के अनुसार आसपास के क्षेत्र में इस कम्पनी के द्वारा फैल रहे प्रदूषण से काफी तादात में लोग बीमार हो रहे है साथ ही इन इलाकों में लोगों को साँस लेना भी मुश्किल होता है, वहीं हाल ही में इस कम्पनी ने ऐलान किया कि कम्पनी अधिक मात्रा में  कॉपर का उत्पादन करने के लिए आसपास के इलाकों में दूसरी ब्रांच खोलने वाली है.जिसके कारण लोगों ने प्रदर्शन शुरू किया था. 

इस प्रदर्शन में तमिलनाडु की पुलिस का नकारात्मक रोल सामने आया है जिसमें प्रदर्शन में हुई 12 मौत पुलिस की गोली से जानबूझकर की गई. पुलिस के खिलाफ सोशल मीडिया में कई वीडियो भी वायरल हुए थे जिसमें पुलिस लोगों पर चलाती हुई दिखाई दे रही थी. इसी के चलते सुप्रीम कोर्ट में पुलिस के खिलाफ याचिका दायर की गई थी जिसकी सुनवाई अब सुप्रीम कोर्ट बाद में करेगा. 

तूतीकोरिन: स्टरलाइट दुगनी क्षमता के साथ शुरू करना चाहती है प्लांट

मद्रास हाईकोर्ट ने तमिलनाडु सरकार से तूतीकोरिन पर जवाब माँगा

रासायनिक कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर भारतीय नागरिकों पर गोलीबारी. क्या तमाशा चल रहा है?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -