आज 80 साल का हो गया सुपरमैन लेकिन अब भी कम नहीं हुई लोकप्रियता
आज 80 साल का हो गया सुपरमैन लेकिन अब भी कम नहीं हुई लोकप्रियता
Share:

सुपरमैन जिसका नाम सुनते ही बच्चे खुश हो जाया करते है. सुपरमैन शुरुआत में हम सभी के पास एक कॉमिक्स बुक के जरिए आया था और इसके बाद वो फिल्म के जरिये सभी के पास पहुंच गया. सबसे पहले आज से 80 साल पहले यानी सन 1938 में डीसी नामक एक कॉमिक्स प्रकाशित हुई थी. सुपरमैन की कल्पना क्लीवलैंड आर्टिस्ट जैरी सेगल और जो शूस्टर ने की थी. उन्होंने डीसी कॉमिक्स के जरिये सुपरमैन को सभी के सामने पेश कर दिया. साल 1938 के जून के महीने में ही सुपरमैन सबके सामने आया था और आते ही इसने सभी के दिलों में अपनी जगह बना ली थी.

चाहे बच्चा हो या बड़ा हर कोई सुपरमैन का फैन हो गया था. हर कोई सुपरमैन के जैसे बनने के सपने देखने लगा था. सुपरमैन जिसे आपने भी लाल, पीले और नीले रंग के कपड़ो में हवा में उड़ता हुआ देखा होगा. कुछ ही दिन में सुपरमैन सभी का पसंदीदा कैरेक्टर बन गया था. सुपरमैन की तो पूरी लाइफ हिस्ट्री ही सबके सामने आ गई.

जब सुपरमैन की कॉमिक्स बुक सभी को पसंद आने लगी इसके बाद वार्नर ब्रदर्स सुपरमैन को बड़ी स्क्रीन पर ले आए. सुपरमैन की फिल्म ने आते ही धमाका मचा दिया. बॉक्सऑफिस पर भी सुपरमैन की फिल्म ने करोड़ो रुपयों का कलेक्शन किया था. सुपरमैन की उम्र 80 साल हो चुकी है लेकिन आज तक लोग उसे उतना ही पसंद करते है जितना पहले करते थे.

रॉयल वेडिंग में आए करोड़ो के तोहफों को नहीं रख सकते प्रिंस हैरी और मेगन

अपने शरीर के रंग रूप से खुश हैं एनी हैथवे

हॉलीवुड की इस मॉडल की हर तस्वीर होती है बिकिनी में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -