Ind Vs Eng: शतक भले न सही, पूरी सीरीज में अगर कोहली 101 रन भी बना लें तो...
Ind Vs Eng: शतक भले न सही, पूरी सीरीज में अगर कोहली 101 रन भी बना लें तो...
Share:

नई दिल्ली: बीते ढाई वर्षों से बड़ा स्कोर बनाने के लिए तरस रहे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस वक़्त हर तरफ से आलोचना का सामना कर रहे हैं। इसके साथ ही अब उन पर दोहरी मार भी पड़ गई है। वह ग्रोइन इंज्युरी के शिकार भी हो गए हैं। ऐसे में अब इंग्लैंड के खिलाफ ODI सीरीज में उनके खेलने पर सस्पेंस छाया हुआ है।

लेकिन, यहाँ ये जानना भी जरूरी है कि अगर कोहली फिट होते हैं और इस तीन मैचों की ODI सीरीज में खेलते हैं, तो यह उनके लिए लाभकारी हो सकता है। कोहली इस श्रृंखला के जरिए अपना आत्मविश्वास हासिल कर सकते हैं, क्योंकि वो एक बड़े रिकॉर्ड के नजदीक हैं। अगर ये रिकॉर्ड बनाते हैं, तो कहीं ना कहीं उनका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा, जो फिर से किंग कोहली को जगा सकता है। बीते ढाई वर्षों से शतक के लिए तरस रहे कोहली को इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए अधिक कुछ नहीं करना है। वो अगर एक मैच में शतक नहीं लगा पा रहे हैं तो कोई बात नहीं, अगर कोहली तीन वनडे में महज 101 रन भी बना देते हैं, तो वो उस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर देंगे।

दरअसल, ये रिकॉर्ड इंग्लैंड की जमीन पर भारत-इंग्लैंड के बीच ODI मैचों में सर्वाधिक रन बनाने का है। इस मामले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ शीर्ष पर काबिज हैं। द्रविड़ ने इंग्लैंड के विरुद्ध उसी के घर में 20 ODI मैचों में 648 रन बनाए हैं। इस सूची में विराट कोहली छठे स्थान पर काबिज हैं। कोहली ने अब तक 14 मैचों में 548 रन बनाए हैं। यानी कोहली ठीक 100 रन पीछे हैं। अगर कोहली पूरी सीरीज में कुल मिलाकर 101 रन बना लेते हैं, तो बीच में सभी खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए द्रविड़ का रिकॉर्ड ध्वस्त कर देंगे। इसके साथ ही कोहली को अपनी पुरानी लय हासिल करने में कुछ आत्मविश्वास भी मिलेगा।

इंग्लैंड की धरती पर भारत-इंग्लैंड के बीच ODI मैचों में टॉप स्कोरर

राहुल द्रविड़ - 20 मैच - 648 रन
सचिन तेंदुलकर - 17 मैच - 639 रन
एमएस धोनी - 21 मैच - 613 रन
इयान बेल - 15 मैच - 594 रन
सौरव गांगुली - 16 मैच - 565 रन
विराट कोहली - 14 मैच - 548 रन

बता दें कि विराट कोहली चोट के चलते ODI सीरीज या पहले मुकाबले से बाहर हो सकते हैं। वो ग्रोइन स्ट्रेन के शिकार हुए हैं। कोहली, बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पहला ODI मुकाबला आज (12 जुलाई) ओवल में खेला जाएगा।

Ind Vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ पहला ODI आज, कोहली की जगह खेल सकता है ये बल्लेबाज़

क्रॉसओवर मैच में स्पेन से भारत को मिली हार

मैनचेस्टर यूनाईटेड छोड़कर फिर इस टीम में शामिल हुए फुटबॉलर पोग्बा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -