सीरीज जीतने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया ने भारत को नहीं दी इनामी राशि, गावस्कर ने लगाई लताड़
सीरीज जीतने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया ने भारत को नहीं दी इनामी राशि, गावस्कर ने लगाई लताड़
Share:

मेलबर्न: पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने वनडे सीरीज जीतने पर टीम इंडिया को कोई नगद पुरस्कार राशि नहीं देने पर मेजबान ऑस्ट्रेलिया को फटकारा है. गावस्कर ने कहा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जो राजस्व कमाया है, उसमें खिलाडियों का भी हिस्सा था. गावस्कर ने नाराजगी जताते हुए कहा है कि मेजबान टीम ने कोई नगद पुरस्कार नहीं दिया.

जीत के बाद भी कप्तान कोहली ने की इस पक्ष को मजबूत बनाने की बात

उल्लेखनीय है कि भारत ने वनडे सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज करते हुए ऑस्ट्रेलिया में पहली बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज में जीत हासिल की थी, विजेता टीम को ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने ट्रॉफी दी थी. युजवेंद्रा सिंह चहल मैन ऑफ द मैच रहे और महेंद्र सिंह धौनी को मैन ऑफ द सीरीज अवार्ड मिला था. इन दोनों खिलाडि़यों को 500 अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 35 हजार रुपये की इनामी राशि दी गई थी. वहीं खिलाडि़यों ने अपनी पुरस्कार राशि चैरिटी में दान कर दी थी.

धोनी की तारीफ में यह बोले ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर

गावस्कर ने नाराजगी जताते हुए कहा कि क्या पुरस्कार राशि में केवल 500 अमेरिकी डॉलर, यह सरासर गलत है. आयोजकों देश ने प्रसारण अधिकार से काफी पैसा कमाया है, इसके बाद भी वे खिलाडि़यों को अच्छी नगद राशि क्यों नहीं दे सकते हैं. गावस्कर ने कहा कि विंबलडन चैंपियंस को देखिए, उन्हें कितनी पुरस्कार राशि मिली है, जब खिलाडि़यों के कारण ही आयोजकों की कमाई होती है, तो खिलाडियों को भी अच्छी रकम मिलनी चाहिए. आपको बता दें कि 2018 के विंबलडन चैंपियनशिप में पहले राउंड में बाहर होने वाले खिलाडि़यों को लगभग 36 लाख रुपये मिले थे, वहीं विजेता को 21 करोड़ रुपये की इनामी राशि दी गई थी.

स्पोर्ट्स अपडेट:-

ऑस्ट्रेलियन ओपन : फ्रिज को हराकर चौथे दौर में पहुंचे फेडरर

मलेशिया मास्टर्स : नोजोमी ओकुहारा को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची साइना नेहवाल

मेलबर्न वनडे : धोनी के धैर्य ने फिर जीता विश्वास, सीरीज पर कब्जा कर भारत ने रचा इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -