मेलबर्न वनडे : धोनी के धैर्य ने फिर जीता विश्वास, सीरीज पर कब्जा कर भारत ने रचा इतिहास
मेलबर्न वनडे : धोनी के धैर्य ने फिर जीता विश्वास, सीरीज पर कब्जा कर भारत ने रचा इतिहास
Share:

मेलबर्न : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए वनडे सीरीज के आख़िरी और निर्णायक मुकाबले में आखिरकार भारत ने पूर्व कप्तान एम एस धोनी की बेहतरीन नाबाद 87 रनों की पारी की बदौलत मैच को अपने नाम कर लिया. साथ ही भारत ने 3 मैचों की वनडे सीरीज पर 2-1 से भी कब्ज़ा कर लिया. धोनी के साथ केदार जाधव ने भी गजब का खेल दिखाया और उनकी भी इस जीत में महत्वपूर्ण पारी रही. उन्होंने नाबाद 61 रनों का योगदान दिया.

जीत के लिए भारतीय टीम को 231 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे भारत ने धोनी और केदार की दमदार अर्द्धशतकीय पारियों की बदौलत 49.2 ओवर में हासिल कर लिया. इससे पहले लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही. काफी जल्द टीम का विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा. जबकि कुछ समय बाद खतरनाक साबित हो रहे धवन भी आउट हो गए. वहीं भारत का अंतिम और तीसरा विकेट कोहली के रूप में गिरा. वे 46 रन बना सके. 

इसे पहले मैच में भारत ने टॉस जीता और उसने ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर भी नहीं खेलें और वह 48.2 ओवर में सारे विकेट खोकर महज 230 रन ही बना सकी. भारत के लिए सबसे अधिक 6 विकेट चहल ने लिए. जबकि भवनेश्वर कुमार और शमी 2-2 विकेट लेने में कामयाब रहे. पीटर हैंड्सकॉम्ब ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे शानदार पारी खेलते हुए सबसे अधिक 58 रनों का योगदान दिया. 

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने मैदान पर उतरेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

रणजी ट्रॉफी : जाफर के दोहरे शतक से मजबूत स्थिति में विदर्भ

ऑस्ट्रेलियाई ओपन : बुचार्ड को हराकर तीसरे दौर में पहुंची सेरेना विलियम्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -