यूएस में बन रहा है गावस्कर के नाम से क्रिकेट स्टेडियम, खुद करेंगे उद्घाटन
यूएस में बन रहा है गावस्कर के नाम से क्रिकेट स्टेडियम, खुद करेंगे उद्घाटन
Share:

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान सुनील गावस्कर अब उन क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल हो गए है जिनके नाम क्रिकेट स्टेडियम है. गौरतलब है कि, गावस्कर इस स्टेडियम का उद्घाटन भी खुद ही करने वाले है. अमेरिका के लुइसविल, केंटकी में बने इस स्टेडियम का नाम सुनील गावस्कर फील्ड होगा. वही क्रिकेटरों के नाम से बने स्टेडियमों की बात करे तो गावस्कर से पहले वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों के नाम क्रिकेट स्टेडयम मौजूद है. ये क्रिकेट स्टेडियम वेस्टइंडीज में ही मौजूद है. जो कि वेस्टइंडीज पूर्व धाकड़ बल्लेबाजों के नाम पर है.

इन क्रिकेट स्टेडियमों के नाम क्रमशः, विव रिचर्ड्स स्टेडियम (नॉर्ख साउंड, एंटिगा), ब्रायन लारा स्टेडियम (तारुबा, त्रिनिदाद), और डेरेन सैमी स्टेडियम (सेंट लूसिया) है. अमेरिका में बना गावस्कर फील्ड भी अब इस लिस्ट में शामिल हो गया है. इस मौके पर एक अंग्रेजी अख़बार से बातचीत में गावस्कर ने कहा कि, 'ये बड़े सम्मान की बात है कि आपके नाम वैसी जगह क्रिकेट स्टेडियम होगा, जो उस देश का प्रमुख खेल नहीं है.'

गौरतलब है कि, सुनील गावस्कर ने अपने शानदार क्रिकेट करियर में कई मुकाम हासिल किए. ये गावस्कर ही थे जिन्होंने दुनियाभर में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था वही गावस्कर के नाम सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड भी उन्ही के नाम था जिसे बाद में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने तोड़ दिया था.

श्रीधर ने दिया BCCI के महाप्रबंधक पद से इस्तीफ़ा

देश की 100 प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में शामिल हुई 'मिताली राज'

एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टीम की घोषणा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -