मरने से कुछ घंटों पहले सुनील दत्त ने इस मशहूर एक्टर को लिखा था पत्र, ये थी वजह
मरने से कुछ घंटों पहले सुनील दत्त ने इस मशहूर एक्टर को लिखा था पत्र, ये थी वजह
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के एक्टर, डायरेक्टर, निर्माता तथा राजनेता रहे सुनील दत्त ने जिस भी क्षेत्र में कदम रखा वहां उन्होंने लाजवाब ख्याति हासिल की। सिनेमा जगत में एंट्री करने से पहले पूर्व रेडियो अनाउंसर के तौर पर काम करने वाले सुनील दत्त ने फिल्मों में नायक से लेकर खलनायक दोनों तरह की भूमिका निभाई। वह जब 5 साल के थे तभी उनके पिता दीवान रघुनाथ दत्त की मौत हो गई थी। उनकी परवरिश उनकी मां कुलवंती देवी ने की थी। सुनील दत्त आज ही के दिन मतलब 6 जून 1929 को झेलम में पैदा हुए थे, जो अब पाकिस्तान में है। सुनील दत्त ने वर्ष 1955 में फिल्म 'रेलवे प्लेटफॉर्म' से अपने फिल्मी करियर का आरम्भ किया था। एक्टर का असली नाम बलराज दत्त था। किन्तु फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल लिया था। सुनील दत्त ने अपने 6 दशक के लंबे फिल्मी करियर में 50 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया था। आज सुनील दत्त के जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ विशेष बातें बताने जा रहे हैं।

बता दे कि सुनील दत्त के 76वें जन्मदिन से कुछ दिन पहले ही उनका 25 मई 2005 को मुंबई स्थित घर पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। क्या आप जानते हैं कि अपने निधन से कुछ घंटे पहले ही सुनील दत्त ने मशहूर एक्टर परेश रावल को एक पत्र लिखा था। 2018 में जब संजू रिलीज हुई थी तब स्वयं परेश रावल ने इस चिठ्ठी के बारे में मीडिया को बताया था। इसके साथ ही परेश रावल ने कहा था कि उनकी और सुनील दत्त की मित्रता बहुत गहरी थी। सुनील दत्त ने अपनी मौत से कुछ घंटे पहले परेश रावल को जन्मदिन की बधाई देने के लिए चिट्ठी लिखी थी। जिस समय सुनील दत्त ने परेश रावल को यह चिट्ठी लिखी, वह सांसद थे।

वही एक संसद सदस्य के तौर पर सुनील दत्त ने लेटरहेड वाले पत्र में लिखा था, ''प्रिय परेश जी! जैसा कि आपका जन्मदिन 30 मई को पड़ता है, मैं आप सभी के जीवन में सुख, समृद्धि तथा सौभाग्य की कामना करता हूं। ईश्वर आप पर और आपके परिवार पर अपना सर्वश्रेष्ठ आशीर्वाद बरसाए।" और यही पत्र उनका आखिरी खत बन गया।

बॉलीवुड पर मंडराए संकट के बादल, अब 'किंग खान' हुए कोरोना संक्रमित

IIFA के मंच पर ऐसा क्या हुआ कि रो पड़े सलमान खान

Video: आखिर ऐसा क्या किया इस बच्चे ने कि दीवाने को गए भाईजान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -