महान पुस्कास की बराबरी पर सुनील छेत्री को इस शख्स से मिली बधाई
महान पुस्कास की बराबरी पर सुनील छेत्री को इस शख्स से मिली बधाई
Share:

इंडियन फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री को हंगरी के महान खिलाड़ी फेरेंक पुस्कास के 84 गोल की बराबरी करने पर 2 बार के इंग्लिश प्रीमियर लीग विजेता क्लब टोटनहैम हॉट्सपर से विशेष बधाई भी मिलने लगी है। टोटनहैम ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि पुस्कास के 84 गोल की बराबरी करने के लिए बधाई सुनील। छेत्री को हैरी केन की कप्तानी वाले इंग्लिश फुटबॉल क्लब से बधाई मिलना बड़ी बात भी कही जा रही है।

बता दें कि सुनील छेत्री ने गोल के मामले में पुस्कास की बराबरी 14 जून को AFC एशिया कप क्वालिफाइंग मैच के दौरान हांगकांग के खिलाफ गोल दागकर प्राप्त कर लिया था। सुनील छेत्री ने एशिया कप क्वालिफाइंग के बीच कुल चार गोल भी दाग दिए है। इनमें कंबोडिया के विरुद्ध दो, अफगानिस्तान और हांगकांग के विरुद्ध एक-एक गोल भी दागा है। इंटरनेशनल स्तर पर गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में सुनील छेत्री पुस्कास के साथ संयुक्त रूप से 5वें नंबर पर पहुंच चुके है। पुस्कास ने 85 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 84 गोल दागे थे, जबकि इंडियन  खिलाड़ी ने यह उपलब्धि 129 मैचों में प्राप्त भी की जा चुकी है।

छेत्री पर विशेष श्रृंखला जारी करेगा फीफा: सुनील छेत्री के साथ इंटरनेशनल फुटबॉल महासंघ (फीफा) ने विशेष शृंखला की शूटिंग भी पूरी कर चुके है। यह शूटिंग FIFA की क्षेत्रीय सामग्री पहल का हिस्सा है। इंडिया फुटबाल की बात बिना छेत्री के नहीं होने वाले है। यह शूटिंग बंगलूरू और दिल्ली में की गई है। छेत्री बंगलूरू और उनके माता-पिता दिल्ली में रहते हैं। इंडिया कभी फुटबॉल विश्वकप नहीं खेला, लेकिन उसके खिलाड़ी सुनील छेत्री अब वैश्विक हो चुके है।

अमेरिका की कोको गॉफ ने पहली बार ग्रास कोर्ट पर सेमीफाइनल में बनाया स्थान

मध्यप्रदेश ने रचा इतिहास, 23 साल बाद रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची टीम

क्या गलत के खिलाफ बोलना भाजपा से जुड़ना होता है ? ट्रोलर्स को इस क्रिकेटर ने दिया मुंहतोड़ जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -