उत्तर प्रदेश में खत्म हुई रविवार की बंदी, इन क्षेत्रों को मिलेगी हरी झंडी
उत्तर प्रदेश में खत्म हुई रविवार की बंदी, इन क्षेत्रों को मिलेगी हरी झंडी
Share:

लखनऊ: देश के राज्य यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर रविवार को मार्केटों की राज्य व्यापी साप्ताहिक बन्दी की जगह पर अब मार्केटों की साप्ताहिक बन्दी पूर्व लागु व्यवस्था के अनुरूप रहेगी. उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य क्षेत्रों पर सभी होटल एवं रेस्टोरेंट का संचालन कराया जाए. इस प्रक्रिया में संक्रमण से सिक्योरिटी के सभी मानकों का पालन तय किया जाए.

वही लोकभवन में  एक हाई लेवल समीक्षा बैठक में उन्होंने COVID-19 संक्रमण के प्रति नागरिकों को जागरूक करने के साथ-साथ आर्थिक गतिविधियों को रफ़्तार से बढ़ाने के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि ‘दो गज की दूरी तथा मास्क है आवश्यक’ के प्रति लोगों को खास तौर पर जागरूक करते हुए आर्थिक गतिविधियां संचालित कराई जाएं. साथ ही चिकित्साकर्मियों को मेडिकल संक्रमण से सकुशल रखने के लिए सभी मैनेजमेंट किए जाएं. 

इसके साथ-साथ एसजीपीजीआई, केजीएमयू और डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान द्वारा 1,000 आईसीयू बेड्स तैयार किए जाएं. उन्होंने कंटेनमेंट जोन में सभी नागरिकों की कोरोना जांच सुनिश्चित कराने के आदेश दिए हैं. वही सीएम ने तहसील दिवस और थाना दिवस कोरोना के दिशा-निर्देशों के मुताबिक, संचालित करने के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि डिप्टी कलेक्टर, पुलिस क्षेत्राधिकारी और तहसीलदार अपने इलाके की जनता की दिक्कतों का त्वरित निस्तारण सुनिश्चित कराएं. इसी के साथ अब राज्य में रविवार की बंदी ख़त्म हो चुकी है, परन्तु सरकार द्वारा जारी किये गए दिशा-निर्देशों का पालन करना अतिआवश्यक होगा.

यूपी में ख़त्म हुआ संडे का लॉकडाउन, सीएम योगी ने दिए आदेश

कोरोना महामारी के खिलाफ सीएम केजरीवाल का जागरूकता अभियान, लोगों से की ये अपील

दीवाली से पहले शुरू नहीं होगी मुंबई लोकल, गुस्साए यात्रियों ने जताया विरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -