रविवार को करें सूर्य आराधना, मिलेगी समृद्धि
रविवार को करें सूर्य आराधना, मिलेगी समृद्धि
Share:

रविवार भगवान श्री सूर्य देव का विशेष दिन होता है। सूर्य जहां सृष्टि में आलोक बिखेरता है। हर ओर प्रकाश का आवरण निर्मित करता है वहीं सूर्य देव ज्योतिषीय और धार्मिक मान्यताओं में बहुत महत्वपूर्ण हैं। सूर्य देव के प्रभाव से यश, कीर्ति, ऐश्वर्य, आनंद, सुखों, वैभव, आरोग्यता, दीर्घायु का वरदान, उत्तम स्वास्थ्य और समृद्धि की प्राप्ति होती है। भगवान श्री सूर्य की आराधना रविवार को करने से विशेष लाभ होता है। यदि भगवान सूर्य देव के नित्य अध्र्य दिया जाए तो व्यक्ति में सकारात्मकता का संचार होता है और उसमें तेज की वृद्धि होती है।

भगवान को रविवार को सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि कर अध्र्य देना बेहद शुभ होता है। यदि श्रद्धालु पांच रविवार को सूर्य देव का पूजन कर लेते हैं तो उन्हें मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। पौराणिक मान्यता के अनुसार भगवान श्री सूर्य को लालपुष्प, कुमकुम, अक्षत युक्त जल तांबे के पात्र में भरकर अध्र्य देने से श्रद्धालुओं को पुण्य मिलता है और उन्हें सुखी, आरोग्य जीवन का वरदान मिलता है।

यदि श्रद्धालु श्री सूर्य देव के ऊं सूर्याय नमः, ऊंघृणि सूर्याय नमः का मंत्र जप करने के साथ श्री सूर्य यंत्र का पूजन करते हैं तो उन्हें लाभ मिलता है।

हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए करे...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -