हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए करे पीपल की पूजा
हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए करे पीपल की पूजा
Share:

हनुमानजी का दिन मंगलवार और शनिवार है इसलिए पीपल की पूजा करने से भी ये बहुत जल्दी  वरदान देते हैं. लेकिन अगर आप अपनी मनोकामनाएं जल्द ही पूरा करना चाहते हैं तो पीपल की पूजा या फिर इसके पत्तों से  के कुछ चमत्कारी उपाय करके हनुमानजी को प्रसन्नू कर सकते हैं. हनुमानजी की कृपा से उनके भक्तो के सभी दुख दूर हो जाते हैं. पैसों से जुड़ी समस्याएं, गंभीर रोग और कुंडली दोष भी इनकी कृपा से नष्टक हो जाते हैं...

1- यदि आप पैसों की समस्याी या फिर रोग से परेशान हैं तो आपको मंगलवार और शनिवार को यह उपाय जरूर करना चाहिए. सप्ताह के हर मंगलवार और शनिवार  को ब्रह्म मुहूर्त में उठकर नित्य कर्मों से निवृत्त होकर किसी पीपल के पेड़ से 11 पत्ते तोड़ लाएं. 

2- पत्ते  तोड़ते समय ध्यान रखें कि पत्ते कटे फटे न हों और न हीं खंडित हों. इसके बाद इन 11 पत्तों को साफ पानी या गंगाजल से धो लें. इसके बाद कुमकुम, अष्टगंध और चंदन मिलाकर इन पत्तों  पर श्रीराम का नाम लिखें. नाम लिखते समय हनुमान चालीसा का पाठ करते जाएं. इसके बाद श्रीराम नाम लिखे हुए इन पत्तों की एक माला तैयार करें. 

3-- तैयार पीपल के पत्तों की माला को किसी भी हनुमाजी के मंदिर में जाकर उनकी प्रतिमा को अर्पित करें. इस प्रकार यह उपाय हर मंगलवार और शनिवार को करते रहें. कुछ समय बाद आपको सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने लगेंगे.

4- हनुमान जी को प्रसन्न करने के उपाय करने जा रहे हैं तो ध्यान रखें की आप मन विचार से पूरी तरह शुद्ध हों. किसी भी तरह के अधार्मिक कार्य करने से बचें. साथ ही अपने कार्य और कर्तव्य के प्रति ईमानदार रहें. ऐसे व्याक्ति की मनोकामनाएं हनुमानजी जल्द  ही पूरी करते हैं. 

पूजा घर में किस चीज को कहा रखे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -