हमारी योजनाएं इस्तेमाल कर सफल हुआ भारत - पाकिस्तान
हमारी योजनाएं इस्तेमाल कर सफल हुआ भारत - पाकिस्तान
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत के प्रति जहर उगला है, इस बार पाकिस्तान के योजना और विकास मंत्री अहसान इकबाल ने कहा है कि भारत ने पाकिस्तान की योजनाओं को उधर लेकर तरक्की प्राप्त की है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की आर्थिक और सुधार योजनाओं को भारत  ने उधार लिया और उसे सफलतापूर्वक क्रियान्वित किया. इक़बाल  का कहना है कि 90 के दशक में तत्कालीन भारतीय वित्त मंत्री मनमोहन सिंह ने अपने समकक्ष सरताज अहमद से  आर्थिक सुधार रणनीतियों को उधार लिया और उन्हें भारत में लागू किया.

दरअसल,  मंत्री अहसान इकबाल,इस्लामाबाद में पाकिस्तान नेशनल सेंटर फॉर साइबर सिक्योरिटी के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे. उन्होंने सिर्फ भारत पर ही नहीं बांग्लादेश पर भी बयान देते हुए कहा कि बांग्लादेश ने भी पाकिस्तान  की योजनाओं का सफलता पूर्वक प्रयोग किया है, लेकिन पाकिस्तान खुद अपनी बनाई हुई योजनाओं का उपयोग नहीं कर पाया और राजनीतिक अस्थिरता के कारण एक दशक पीछे चला गया.

उन्होंने कहा, "हमें सोचना होगा कि कितने देश हमारे पीछे थे, जो अब बहुत आगे हैं. चीन की प्रति व्यक्ति आय पाकिस्तान के मुकाबले बहुत कम थी, लेकिन अब यह बहुत अधिक है.इसी प्रकार, बांग्लादेश के विदेशी भंडार 33 अरब डॉलर तक पहुंच गया हैं जबकि हमारा 18 अरब डॉलर है. आनेवाले समय में हम देखेंगे कि दूसरे देशों ने भी हमें पीछे छोड़ दिया है."

पुतिन की अवैध संपत्तियों को छिपाने में फ़सा ब्रिटेन

अजब :कोर्ट ने दिया शख्स के लिंग को नापने का आदेश

हॉलीवुड की ये फ़िल्में बना चुकी है कमाई का रिकॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -