गुलाब के फेसपैक से पाएं गर्मी में कूल फेस
गुलाब के फेसपैक से पाएं गर्मी में कूल फेस
Share:

गुलाब का फूल आपके लिए कई काम में आ सकता है. यह काफी ठंडे होते हैं जो गर्मी में आपका साथ दे सकते हैं, यानि गर्मी के मौसम में आप किस तरह से अपने चेहरे को कूल रख सकते हैं, ये आपकी मदद कर सकता है.  पुराने जमाने से ही गुलाब की पंखुडियों का इस्तेमाल त्वचा के रंग को निखारने के लिए हुआ करता है. गुलाब की पत्तियों में विटामिन ई और के होता है, जो स्किन और हैल्थ के लिए बेहद मुफीद है. यानी गुलाब स्वास्थ्य और सौंदर्य दोनों के लिए अच्छा टॉनिक है. तो आइये जानते हैं गुलाब से फेसपैक कैसे बना सकते हैं. 

* गुलाब और चन्दन :
आपकी त्वचा आँयली है और आप कील- मुहाँसो से परेशान है तो चेहरे पर लगाए इस पैक को, एक चम्मच गुलाब जल, आधा चम्मच, चन्दन पाउडर, आधा चम्मच गुलाब की पखुंडियों का पाउडर आदि को मिक्स कर चेहरे पर लगा लें. इस पैक को लगाने से चेहरे का अतिरिक्त आँयल निकल जाएगा और कील- मुहाँसे ठीक हो जाएगें.

* गुलाब और दूध :
गुलाब के दो फूलों को पीसकर, आधा प्याले कच्चे दूध में 30 मिनट तक भिगोएं, फिर इस लेप को धीरे धीरे त्वचा पर मलें, सूखने पर ठंडे पानी से स्नान कर लें. त्वचा नर्म, मुलायम और गुलाबी आभायुक्त दिखाई देगी.

* गुलाव और गेहूं का मास्क :
इस पैक को बनाने के लिए आप 2 चम्मच गुलाब के फूल का पाउडर, 1 चम्मच गेहूं का चोकर और दो चम्मच दूध मिला लें. इसके बाद इस पैक को अपने चेहरे और गर्दन में लगाकर 10 मिनट के लिए रखें और फिर चेहरे को पानी से धो लें.

* गुलाब और बेसन :
एक चम्मच बेसन, आधा चम्मच दही, थोड़ा सा शहद और एक चम्मच गुलाब की पंखुड़ियों के पाउडर को मिक्स कर चेहरे पर लगाए और 15 मिनट बाद ताजे पानी से साफ करें.

पुरुषों की स्किन के लिए खास हैं ये फेस पैक, चेहरा बनेगा सॉफ्ट

नैचरल तरीके से निकाले होली का रंग, चेहरे को नहीं होगा नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -