नैचरल तरीके से निकाले होली का रंग, चेहरे को नहीं होगा नुकसान

नैचरल तरीके से निकाले होली का रंग, चेहरे को नहीं होगा नुकसान

होली आ रही है और रंगों के इस त्यौहार में आप अपने चेहरे को बचाने के लिए आप कई तरह के उपाय भी करते होंगे. लेकिन स्किन पर लगे रंग आसानी से नहीं छूटते. इसके लिए आपको कुछ घरेलु फेसपैक से छुटकारा पा सकते हैं.  आज हम आपको कुछ हल्दी के फेसपैक के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए लाभकारी होने वाले हैं. इस त्वचा के नुकसान से बचने के लिए लोग कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं जो कि हानिकारक होते हैं. आइये जानते हैं कुछ नैचरल तरीके.  

* हल्दी दही स्क्रब 
यह स्क्रब सन टैन और त्वचा की सफाई अच्छे से करता है. इसको बनाने के लिए आधा चम्मच हल्दी पाउडर 1 चम्मच दही में मिलाएं. इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं और फिर ठंडे पानी से धो लें. हल्दी, त्वचा की सफाई करती है और दही नमी पहुंचाती है.

* हल्दी शहद पेस्ट 
इस पेस्ट को बनाने के लिए शहद और हल्दी में थोड़ी सी बूंद गुलाब जल की मिला दें. फिर पेस्ट को अपने गर्दन और चेहरे पर लगाएं. यह पेस्ट झुर्रियां हटाता है इसलिए इसको हफ्ते में दो बार लगाएं.

* हल्दी और खीरे का रस 
हल्दी और खीरे का रस मिलाकर लगाने से चेहरे में निखार आता है. इसके लिये एक चम्मच हल्दी में दो चम्मच खीरे का रस मिलाकर लगाएं और 15 मिनट के बाद जब चेहरे धो लें. ऐसा हफ्ते में 2-3 बार करने से चेहरे के दाग दूर होने लगते हैं.

इस होली सॉन्ग पर आम्रपाली ने किया जमकर डांस, निरहुआ ने भी दिया भरपूर साथ

होलिका दहन से दो दिन पहले है प्रदोष व्रत, जानिए क्या है विधि

लहंगा चोली में टीवी की इस सेक्सी विलेन ने लगाई इंस्टाग्राम पर आग