कोरोना : दायित्वों से मुंह मोड़ने पर इन अधिकारियों का सीएम योगी ने किया बुरा हाल

कोरोना : दायित्वों से मुंह मोड़ने पर इन अधिकारियों का सीएम योगी ने किया बुरा हाल

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है. वही, गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) के जिलाधिकारी (डीएम) बीएन सिंह को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फटकार के बाद शासन ने उन्हें इस पद से हटा दिया है. आपदा घोषित की गई कोविड-19 महामारी के दौरान दायित्वों से मुंह मोड़ने और छुट्टी पर जाने के उनके अनुरोध को ठुकराते हुए शासन ने उन्हें राजस्व परिषद से संबद्ध कर दिया है. नियोजन विभाग में विशेष सचिव पद पर तैनात 2007 बैच के आईएएस अफसर सुहास लालिनाकेरे यथिराज को गौतम बुद्ध नगर का नया जिलाधिकारी बनाया गया है. साफ-सुथरी छवि के सुहास एल वाई पैरा-बैडमिंटन के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी हैं. बीएन सिंह के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के भी आदेश दे दिये गए हैं.

Corona Live: दुनियाभर में 38 हज़ार मौतें, भारत में लगतार बढ़ रहा संक्रमितों का आंकड़ा

आपकी जानकारी के​ लिए बता दे​ कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक सर्वाधिक 38 मामले नोएडा (गौतम बुुद्ध नगर) में सामने आए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठकों में इस पर चिंता जताई थी और प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा को वहां कैंप करने का निर्देश दिया था. सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद गौतम बुद्ध नगर पहुंचे और उन्होंने वहां कोरोना संक्रमण से निपटने के उपायों की समीक्षा की.

खुशखबरी: इस अंतरराष्ट्रीय कंपनी ने भी बना लिया कोरोना का टीका, जल्द शुरू होगा ट्रायल

सीएम योगी ने काम में ढिलाई बरतने और जिम्मेदारी निभाने की बजाय गेंद दूसरे के पाले में डालने पर उन्होंने जिलाधिकारी बीएन सिंह को फटकार लगाई. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद बीएन सिंह ने मुख्य सचिव आरके तिवारी को प्रार्थना पत्र भेजकर खुद को तीन महीने का उपार्जित अवकाश दिए जाने और जिलाधिकारी के पद पर किसी अन्य अधिकारी को तैनात करने का अनुरोध किया.

कोरोना ने अमेरिका में बरपाया अपना कहर, अब घर से बाहर निकलने वालों को होगी जेल

विश्व बैंक का बड़ा एलान, चीन के आर्थिक विकास पर लग सकता है ग्रहण

CORONAVIRUS: अमेरिका में कोरोना के 10,00,000 से अधिक लोगों के हुए टेस्ट