CORONAVIRUS: अमेरिका में कोरोना के 10,00,000 से अधिक लोगों के हुए टेस्ट
CORONAVIRUS: अमेरिका में कोरोना के 10,00,000 से अधिक लोगों के हुए टेस्ट
Share:

वाशिंगटन: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 35000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा. वहीं कोरोना वायरस(COVID-19) को फैलने से रोकने के लिए इन दिनों अमेरिका में युद्ध स्‍तर पर काम किया जा रहा है. अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने बताया कि अब तक 10 लाख से ज्‍यादा लोगों की कोविड-19 जांच हो चुकी है. अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से 2800 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई है.

मिली जानकारी के अनुसार राष्‍ट्रपति ट्रंप ने एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान बताया, 'आज, हम कोरोनोवायरस के खिलाफ अपने युद्ध में एक ऐतिहासिक मील के पत्थर पर पहुंचे हैं. एक मिलियन(10 लाख) से अधिक अमेरिकियों का अब तक परीक्षण किया जा चुका है, जो अब तक किसी भी अन्य देश द्वारा किए गए परीक्षण से ज्यादा है. यहां तक की कोई अन्‍य देश इस आंकड़े के करीब भी नहीं है.'

जानकारी के लिए हम बता दें कि अमेरिकी स्वास्थ्य सचिव एलेक्स अजार ने कहा कि कोरोनो वायरस के लिए प्रतिदिन लगभग 100,000 नमूनों का परीक्षण किया जा रहा है. जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका के भीतर कोविड कोरोन वायरस मामलों की संख्या 150,000 से अधिक हो गई और मृत्यु का आंकड़ा 2828 तक पहुंच गया. उधर, राष्‍ट्रपति ट्रंप ने हाल ही में कहा था कि मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है, जो सप्‍ताह के भीतर चरम पर पहुंचेगा.

खुशखबरी: इस अंतरराष्ट्रीय कंपनी ने भी बना लिया कोरोना का टीका, जल्द शुरू होगा ट्रायल

Corona Live: दुनियाभर में 38 हज़ार मौतें, भारत में लगतार बढ़ रहा संक्रमितों का आंकड़ा

संयुक्त राष्ट्र के वरिष्ठ अधिकारी ने दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -