बसपा से आए विधायको को लेकर संकट में है गहलोत सरकार
बसपा से आए विधायको को लेकर संकट में है गहलोत सरकार
Share:

बसपा से कांग्रेस में सम्मिलित हुए 6 एमएलए को उच्च न्यायालय से समन जारी होने के पश्चात कांग्रेस का अशोक गहलोत खेमा सचेत हो गया है. कांग्रेस के राजनीतिकार अब इस मामले पर कानूनी सलाह लेने के साथ जवाब की तैयारी में भी जुट गए हैं. बसपा से कांग्रेस में आये सभी 6 विधायकों जैसलमेर-बाड़मेर की सीमा से बाहर शिफ्ट करने का सुझाव भी चर्चा में आया है. इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का शु्क्रवार को जैसलमेर आने का प्रोग्राम है. मुख्यमंत्री यहां विधायक दल की मीटिंग लेकर आगे की रणनीति बनायेंगे.

अमेरिका में कोरोना से हो सकती हैं 3 लाख मौतें, एक्सपर्ट्स का दावा

बता दे कि कांग्रेस के रणनीतिकारों के एक धड़े ने छहों एमएलए को जैसलमेर-बाड़मेर की बार्डर से बाहर शिफ्ट करने की भी राय दी है. इस राय के पीछे तर्क यह दिया जा रहा है कि उच्च न्यायालय का समन अगर तामील होने में देरी होती है तो निर्णय आगे खिसक सकते है. किन्तु इस राय पर फिलहाल कोई पॉजीटिव प्रतिक्रिया नहीं आई है. 

फुटबॉल का इतिहास, क्या आप जानते हैं इससे जुड़ीं ये 12 काम की बातें

उच्च न्यायालय ने समन तामील करवाने की जिम्मेदारी जैसलमेर जिला न्यायाधीश को दी है.उच्च न्यायालय ने स्थानीय अखबारों में समन छपवाने के साथ ही मैसेंजर भेजकर व्यक्तिगत रूप से भी समन तामील करवाने के निर्देश दिए हैं. पूरे हालात के मद्देनजर सीएम अशोक गहलोत आज जैसलमेर दौरे पर आयेंगे. उनका दोपहर बाद जैसलमेर पहुंचने का प्रोग्राम है. गहलोत होटल सूर्यगढ़ में बाड़ाबंदी में बंद कांग्रेस एवं समर्थित निर्दलीय विधायकों के साथ बैठक करेंगे. मीटिंग में बहुजन समाजवादी पार्टी से आकर पार्टी में सम्मिलित होने वाले 6 एमएलए को उच्च न्यायालय के समन के मामले पर भी मंत्रणा होगी.

ED पहुंची रिया चक्रवर्ती, इस विषय में होगी पूछताछ

कृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं

डोले-शोले दिखाते नजर आए रणवीर सिंह, जल-जल के राख हुए टाइगर श्रॉफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -