सूडान के पश्चिम डारफुर राज्य की राजधानी पर हुआ हमला, 83 लोगों की हुई मौत
सूडान के पश्चिम डारफुर राज्य की राजधानी पर हुआ हमला, 83 लोगों की हुई मौत
Share:

सूडान के पश्चिम डारफुर राज्य की राजधानी एल जेनिना में हुए एक छिटपुट हिंसक हमले में कम से कम 83 लोगों की मौत हो गई और 160 अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रविवार को एक बयान में कहा "एल जिनीना में खूनी घटनाओं से मौत का आंकड़ा 83 हो गया और शनिवार से घायलों की संख्या बढ़कर 160 हो गई है।" प्रांतीय राजधानी जेना में विस्थापित लोगों के लिए एक शिविर में दो लोगों के बीच शुक्रवार को एक घातक लड़ाई हुई। एक अरब व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या कर दी गई और उसके परिवार ने अरब रिजीगेट जनजाति के लोगों से शनिवार को ग्राइंडिंग कैंप और अन्य इलाकों में हमला किया।

इस बीच सूडान की सुरक्षा और रक्षा परिषद ने रविवार को सूडान की संप्रभु परिषद के एक बयान के अनुसार, नागरिकों और महत्वपूर्ण उपयोगिताओं की सुरक्षा के लिए पश्चिम डारफुर में सुरक्षा सुदृढीकरण भेजने का फैसला किया। बयान में उल्लेख किया गया है कि शनिवार को एल जनीना में हुई हिंसक घटनाओं पर चर्चा के लिए संप्रभु परिषद के अध्यक्ष अब्देल फतह अल-बुरहान की अध्यक्षता में परिषद ने एक आपात बैठक की।

पश्चिम डारफुर राज्य के गवर्नर मोहम्मद अब्दुल्ला अल डोमा ने एल जिनीना में दो नागरिकों के बीच लड़ाई शुरू हुई हिंसा को समाप्त करने के लिए नियमित बलों को नामित करने का फैसला किया, जिसमें उनमें से एक को मार दिया गया था।

ऑस्ट्रेलिया फतह के लिए टीम इंडिया को 328 रनों की दरकार, रहाणे-पुजारा पर दारोमदार

अक्षय ने दिया राम मंदिर निर्माण के लिए दान और फैंस से की यह अपील

सूरत-कोलकाता फ्लाइट की भोपाल में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -